ताज़ा खबर
 

Election 2019: पहलवान सुशील कुमार को उतारेगी कांग्रेस! बीजेपी को पटखनी देने का बनाया यह प्लान

कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को ईस्ट दिल्ली से टिकट देने पर विचार कर रही है। अगर वह नहीं मानती हैं तो फिर पार्टी उनके बेटे संदीप दीक्षित पर दांव खेलेगी।

सुशील कुमार वेस्ट और साउथ दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं। (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

कांग्रेस पार्टी ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार को लोकसभा का टिकट दे सकती है। खबर है कि कांग्रेस वेस्ट और साउथ दिल्ली से सुशील कुमार को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि ‘कांग्रेस अगले दो दिन में सुशील को किस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़वाना है इसपर फैसला ले लेगी।

सुशील जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से वेस्ट दिल्ली में एक जाट उम्मीदवार को टिकट दिया गया है और भाजपा भी किसी जाट समुदाय से आने वाले उम्मीदवार को ही टिकट देगी ऐसे में पार्टी विचार कर रही है कि सुशील को साउथ दिल्ली से चुनावी मैदान में उतारा जाए।

कांग्रेस नेता के मुताबिक, अगर वह चुनाव लड़ते हैं तो वह भारतीय रेलव की अपनी नौकरी से इस्तीफा दे देंगे।

वहीं पार्टी हाई कमान पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को ईस्ट दिल्ली से टिकट देने पर विचार कर रहा है। अगर वह नहीं मानती हैं तो फिर पार्टी उनके बेटे संदीप दीक्षित पर दांव खेलेगी।

बता दें कि शुक्रवार को पार्टी ने दिल्ली की सात लोकसभा सीट में से चार पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। अजय माकन को नई दिल्ली, कपिल सिब्बल को चांदनी चौक, जेपी अग्रवाल नॉर्थ ईस्ट और राज कुमार चौहान को नॉर्थ दिल्ली से टिकट दिया गया है।

बता दें कि आप ने द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बलबीर सिंह जाखर को वेस्ट दिल्ली तो भाजपा प्रवेश वर्मा को टिकट दे सकती है जो कि जाट समुदाय से हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस और आप के बीच काफी दिनों से गठबंधन की चर्चा है। आप ने दिल्ली की सभी 7 सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं तो वहीं कांग्रेस धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रही है। हालांकि हाल के राजनीतिक घटनाक्रम को देखें तो दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की फिलहाल कोई संभावना नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App