ताज़ा खबर
 

सुशांत केसः मुंबई पुलिस को किया था आगाह, मौत के 40 दिन बाद भी ऐक्शन नहीं- छलका ऐक्टर के पिता का दर्द

इसी बीच, मुंबई पुलिस का कहना है कि केस 14 जून को दर्ज किया गया था। बांद्रा पुलिस जांच कर रही है। सुशांत के पिता ने बयान दिया है कि उन्होंने 25 फरवरी को बांद्रा पुलिस को शिकायत दी, पर उस तारीख पर कोई शिकायत आई ही नहीं।

Sushant Singh Rajput Suicide Case, Sushant Suicide Caseऐक्टर सुशांत राजपूत के पिता ने सोमवार को ये बात अपने एक रिकॉर्डेड वीडियो के जरिए कहीं। (फोटोः ANI)

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में उनके पिता ने कहा है कि फरवरी में उन्होंने मुंबई पुलिस को आगाह किया था बेटे की जान को खतरा है, जबकि मौत के 40 दिन बात तक भी कोई ऐक्शन नहीं हुआ है। सोमवार को ये बात उन्होंने अपने एक रिकॉर्डेड वीडियो के जरिए कही। पीड़ित पिता ने कहा, “25 फरवरी को मैंने बांद्रा (मुंबई) पुलिस को सूचित किया था कि मेरे बेटे की जान खतरे में है। 14 जून को उसकी मौत हो गई। पुलिस से मैंने उन लोगों के खिलाफ ऐक्शन के लिए कहा, जिनके नाम मैंने अपनी 25 फरवरी को दी एफआईआर में शामिल किए थे। फिर भी बेटे की मौत के 40 दिन बाद कोई ऐक्शन नहीं लिया गया। ऐसे में मैंने पटना में एफआईआर दर्ज कराई।”

इसी बीच, मुंबई पुलिस का कहना है कि केस 14 जून को दर्ज किया गया था। बांद्रा पुलिस जांच कर रही है। सुशांत के पिता ने बयान दिया है कि उन्होंने 25 फरवरी को बांद्रा पुलिस को शिकायत दी, पर उस तारीख पर कोई शिकायत आई ही नहीं।

सुशांत को बाइपोलर बीमारी थीः मुंबई पुलिस के प्रमुख परमबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के समय बाइपोलर बीमारी से ग्रस्त थे। पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने बताया, ‘‘पता चला कि अभिनेता को बाइपोलर बीमारी थी और उनका उपचार चल रहा था तथा वह इसकी दवा ले रहे थे। किन परिस्थितियों में उनकी मौत हुई, यह हमारे लिए जांच का विषय है।’’ बता दें कि बाइपोलर एक मानसिक स्थिति है, जिसमें मूड काफी तेजी से बदलता है।

विभिन्न दलों ने उठाई CBI जांच की मांगः मामले की गूंज बिहार के विधानमंडल में सुनाई पड़ी। राज्य के विभिन्न दलों के नेताओं ने अभिनेता की मौत की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। वहीं, मामले की एसआईटी जांच के लिए रविवार को मुंबई पहुंचे बिहार के एक आईपीएस अधिकारी को महानगर में पृथक-वास में भेज दिया गया जिसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘‘अनुपयुक्त और जबरन’’ बताया। यह मुद्दा बिहार के दोनों सदनों में गूंजा जहां नेताओं ने पटना में जन्मे 34 वर्षीय अभिनेता के मौत की सीबीआई जांच की मांग की। मामले की मुंबई और पटना पुलिस जांच कर रही है।

ED ने ऐक्टर के CA से की पूछताछः प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) से सोमवार को धनशोधन मामले में पूछताछ की। राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी जिसके आधार पर ईडी ने जांच शुरू की है। अधिकारियों ने बताया कि संदीप श्रीधर से मुंबई में केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ की है और धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए हैं। समझा जाता है कि सीए करीब एक वर्ष से अभिनेता के वित्तीय लेखाजोखा का हिसाब देखते थे और जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी उनके वित्तीय लेन-देन को समझना चाहता है।

क्या है पूरा मामला?: दरअसल, राजपूत (34) मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून लटकते पाए गए थे। बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने पिछले हफ्ते मामला दर्ज किया था और धनशोधन के मामले में पूछताछ हुई। प्राथमिकी में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या करने के लिए उकसाया। राजपूत से जुड़ी दो कंपनियों और चक्रवर्ती एवं उसके भाई शोविक से जुड़े कुछ वित्तीय लेन-देन के मामले पर ईडी की नजर है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL में चीनी स्पॉन्सर को रख BCCI ने किया देश का अपमान, लोग T-20 का करें बहिष्कार- RSS से जुड़े संगठन की मांग
2 कुलभूषण जाधव केसः वकील नियुक्त करने का भारत को एक और मौका देने का पाकिस्तानी अदालत का आदेश
3 अनंत सफर पर निकले अमर सिंहः दिल्ली में अंतिम संस्कार, दोनों बेटियों ने दी मुखाग्नि
ये पढ़ा क्या?
X