scorecardresearch

Drug Case: सुशांत सिंह राजपूत के पड़ोसी फ्लैको को NCB ने किया गिरफ्तार, 8 महीने से फरार था ड्रग पेडलर

एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि फ्लैको का नाम तब भी आया था जब उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स केस में अगस्त 2020 में दो आरोपियों-करण अरोड़ा और अब्बास लखानी को गिरफ्तार किया था

sushant-singh-rajput
दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (फाइल)

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के इतने दिनों बाद एक बार फिर ड्रग्स का मामला सुर्खियों में है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स कनेक्शन को लेकर कई लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और बॉलीवुड से भी कनेक्शन निकलकर सामने आए थे, लेकिन पिछले कुछ समय से ये मामला ठंडा पड़ गया था। वहीं, अब सुशांत सिंह राजपूत के पड़ोस में रहने वाले ड्रग पेडलर साहिल शाह उर्फ फ्लैको को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को साहिल शाह की करीब 8 महीनों से तलाश थी। एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि वे 31 वर्षीय फ्लैको से पूछताछ करेंगे। अधिकारियों का कहना था कि फ्लैको से पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार आरोपी गणेश शेरे और सिद्धांत अमीन से 25 लाख रु की कीमत के 310 ग्राम मारिजुआना और 1.5 लाख रु कीमत की जब्ती के संबंध में पूछताछ करेंगे।

फ्लैको के संबंध में जानकारी मिलने के बाद एनसीबी की टीम ने उसके मलाड स्थित फ्लैट पर छापा मारा था, लेकिन वो लापता था। बुधवार को फ्लैको ने एजेंसी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लैको अपनी पत्नी और एक टीवी एक्ट्रेस अभिनेत्री के साथ दुबई में था और हाल ही में भारत लौटा है।

एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि फ्लैको का नाम तब भी आया था जब उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स केस में अगस्त 2020 में दो आरोपियों-करण अरोड़ा और अब्बास लखानी को गिरफ्तार किया था। लेकिन चूंकि वह देश से बाहर था, इसलिए उन्होंने ज्यादा पीछा नहीं किया और भारत में मौजूद संदिग्धों पर अपना ध्यान केंद्रित किया। शेरे ने 2021 में एमपीएससी की परीक्षा दी थी और उसका सपना पुलिस उपायुक्त बनने का था, वहीं, सिद्धांत अमीन परेल के कॉलेज का छात्र है।

बता दें कि 14 जून 2020 को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद इस मामले में हुई जांच के दौरान ड्रग्स का एंगल निकल सामने आया था, जिसने बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया था। ड्रग केस में कई कलाकारों के नाम सामने आए थे और उनसे पूछताछ भी की गई थी। वहीं, एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोभित चक्रवर्ती को कई दिनों तक जेल में भी रहना पड़ा था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.