ताज़ा खबर
 

सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद तनाव पर एयरफोर्स चीफ ने कहा- हमेशा तैयार रहते हैं सेना, नेवी और हम

सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से मीडिया के सामने आने वाले राहा तीनों सेनाओं के पहले प्रमुख हैं।
भारतीय एयरफोर्स के मुखिया एयरचीफ मार्शल अरुप साहा।

भारतीय एयरफोर्स के मुखिया एयरचीफ मार्शल अरुप राहा ने कहा है कि सेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। एलओसी पार कर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स अंजाम देने के बाद स्थिति ‘तनावपूर्ण’ बनी हुई है। राहा ने कहा कि यह महज एक ‘संयोग’ है कि पाकिस्‍तानी एयरफोर्स की ‘हाई मार्क’ एक्‍सरसाइज उस वक्‍त हो रही है जब भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। 8 अक्‍टूबर को एयरफोर्स डे से पहले पारंपरिक तौर पर होने वाली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक से जुड़े सवालों का जवाब देने से राहा ने इनकार कर दिया। हालांकि उन्‍होंने कहा कि सेना के पास अपने दुश्‍मन को सजा देने की ताकत है, लेकिन इस ताकत को आक्रामक तरीके से इस्‍तेमाल करने का फैसला सरकार को करना होगा। राहा चीफ ऑफ स्‍टाफ कमेटी (COSC) के चेयरमैन भी हैं। उन्‍होंने कहा- ”एयरफोर्स, सेना और नेवी हमेशा तैयार हैं।” जब रिपोर्टर्स ने उनसे कहा कि अगर वह सर्जिकल स्‍ट्राइक पर टिप्‍पणी नहीं करना चाहते तो कोई बात नहीं, तो राहा ने कहा कि वह मीडिया से बातचीत को खत्‍म करने को लेकर ‘असमंजस’ में थे क्‍योंकि उन्‍हें पता था कि सब जोश से भरे हुए हैं और उनसे इस मुद्दे पर सवाल पूछे जाएंगे।

 वीडियो में देखें, आरबीआई ने किया नई मौद्रिक दरों का ऐलान: 

एयरचीफ मार्शल ने कहा, ”मुझे लगता है कि मुझे कुछ नहीं कहना चाहिए क्‍योंकि यह बेहद संवेदनशील मामला है जो कि अभी जारी है।’ उन्‍होंने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी हमले का जवाब देने की क्षमता रखती है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से मीडिया के सामने आने वाले राहा तीनों सेनाओं के पहले प्रमुख हैं। सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के बयान के अलावा सेना के अन्‍य अधिकारी चुप ही रहे हैं।

READ ALSO: जावेद मियांदाद को ट्विटर पर मिला कड़ा जवाब- बेटी की शादी आतंकी दाऊद के बेटे से कर दी, शर्म करो

पिछले सप्‍ताह नियंत्रण रेखा (LoC) पार कर की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक में पैरा स्‍पेशल फोर्सेज के करीब 150 जवानों ने पराक्रम दिखाया था। इस सर्जिकल स्‍ट्राइक में पाकिस्‍तानी मिलिट्री द्वारा सुरक्षित सात आतंकी लॉन्‍च पैड्स पर हमला कर भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.