scorecardresearch

अयोध्या में बनें भव्य राम मंदिर, अब ना करें पॉलिटिक्स; सचिन पायलट बोले

सचिन पायलट ने कहा कि जो लोग पिछले 30 वर्षों से इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं, अब समझ गए हैं कि इसको बार-बार उठाने से उन्हें राजनीतिक रूप से कुछ नहीं मिलने वाला है।

जयपुर
राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कई दिन बाद राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस चाहती है कि वहां भव्य मंदिर बने, लेकिन इसको लेकर हो रही राजनीति पर रोक लगे। उन्होंने कहा कि राजनीति काफी हो चुकी है। अब मंदिर का निर्माण होना चाहिए। जनता को इस मुद्दे पर राजनीति करने वालों से अब कुछ नहीं सुनना है।

कहा- अब आगे बढ़ें  : दौसा जिले में पत्रकारों से बात करते हुए पायलट ने कहा, “सभी ने फैसले का स्वागत किया है। कांग्रेस पार्टी चाहती है कि वहां एक भव्य मंदिर बने। हम सबको फैसले का खुशी से सम्मान करना चाहिए और उसका लागू करना चाहिए। अब इस पर राजनीति बंद होनी चाहिए। दुनिया आगे बढ़ रही है। हम 50 साल से वही मुद्दे को लेकर बैठे हैं। इससे कोई विकास नहीं होगा।”

Hindi News Today, 22 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

बोले- जनता अब विकास चाहती है : बिना किसी व्यक्ति या पार्टी का नाम लिए राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि जो लोग पिछले 30 वर्षों से इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं, अब समझ गए हैं कि इसको बार-बार उठाने से उन्हें राजनीतिक रूप से कुछ नहीं मिलने वाला है। वे अब जनता के मुद्दे उठाएं, जनता के लिए काम करें। जनता राजनीति नहीं काम और विकास चाहती है।

सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मति से दिया था निर्णय : गौरतलब है कि 5-0 की सर्वसम्मति से सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया है कि अयोध्या की 2.77 एकड़ विवादित भूमि राम मंदिर बनाने के लिए एक ट्रस्ट को सौंपा जाए। साथ ही बाबरी मस्जिद बनाने के लिए भी अलग से कहीं जमीन दी जाए। हालांकि इसका फैसला हो चुका है, लेकिन कुछ संगठन और नेता अब भी इस मुद्दे् को लेकर अपना असंतोष जता रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X