ताज़ा खबर
 

अडाणी ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट से झटका, कोयला आयात मामले में रेवेन्यू निदेशालय की जांच का रास्ता साफ, बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

मुख्य न्यायाधीश एस एक बोबड़े, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्य कान्त की पीठ ने कहा कि हम उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: January 8, 2020 8:27 PM
adani enterprises, bombay high court, directorate of revenue intelligence, supreme courtउच्चतम न्यायालय ने इंडोनेशिया से कोयला आयात के मूल्य को कथित रूप से बढ़ाकर दिखाने के मामले में अडाणी समूह की एक कंपनी के खिलाफ जांच को फिर बहाल करने का आदेश दिया है।(Express Photo by Anil Sharma)

उच्चतम न्यायालय ने इंडोनेशिया से कोयला आयात के मूल्य को कथित रूप से बढ़ाकर दिखाने के मामले में अडाणी समूह की एक कंपनी के खिलाफ जांच को फिर बहाल करने का आदेश दिया है। शीर्ष अदालत ने डीआरआई द्वारा सिंगापुर और अन्य देशों को भेजे गए सभी अनुरोध पत्रों (एलआर) को रद्द करने के उच्च न्यायालय के फैसले पर स्थगन दे दिया है।विदेशी इकाइयों के खिलाफ जांच के दौरान जब किसी सूचना की जरूरत होती है तो अन्य देशों की जांच या न्यायिक एजेंसियों को अनुरोध पत्र भेजा जाता है।

मुख्य न्यायाधीश एस एक बोबड़े, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्य कान्त की पीठ ने कहा कि हम उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा रहे हैं। अडाणी एंटरप्राइजेज ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर अपील की थी कि इस उच्च न्यायालय के 18 अक्टूबर, 2019 के आदेश पर स्थगन नहीं दिया जाए और इस मामले की सुनवाई जल्द की जाए। शीर्ष अदालत ने अडाणी एंटरप्राइजेज को नोटिस जारी करते हुए राजस्व आसूचना निदेशालय की अपील पर दो सप्ताह में जवाब देने को कहा।

सालिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलील दी कि यदि उच्च न्यायालय के आदेश पर स्थगन नहीं दिया जाता है तो इसे डीआरआई जांच से संबंधित सभी मामलों में कानून की तरह इस्तेमाल किया जाएगा।

Next Stories
1 हर 15 मिनट बाद रवाना होगी प्राइवेट ट्रेन, 160 किलोमीटर होगी अधिकतम स्पीड, सरकार ने प्राइवेट ऑपरेटर्स के लिए जारी किया योजना का मसौदा, जानें और खास बातें
2 RSS के गढ़ नागपुर में BJP को झटका! जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस ने दी शिकस्त; गडकरी के गांव में भी हारी पार्टी
3 VIDEO: जेएनयू छात्रों के समर्थन में सेंट स्टीफंस कॉलेज में छात्रों ने क्लासेस का किया बहिष्कार, कैंपस में लगाए आजादी के नारे
आज का राशिफल
X