ताज़ा खबर
 

‘तांडव’ के कलाकारों-निर्माताओं को SC से झटका, गिरफ्तारी पर सुरक्षा देने से टॉप कोर्ट का इनकार

अमेजन प्राइम वेब सीरीज तांडव के एक्टर जीशान अय्यूब, अमेजन की क्रेएटिव हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता हिमांशु किशन मेहरा ने कोर्ट में उनकी संभावित गिरफ्तारी पर रोक लगाने की अपील की थी।

supreme Court Tandav Makers Actor Pleaतांडव विवाद के बाद इसके कलाकारों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। (twitter/Mdzeeshanayyub)

विवादित वेब सीरीज ‘तांडव’ के कलाकारों और निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। टॉप कोर्ट ने बुधवार (27 जनवरी, 2021) को इनकी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए गिरफ्तारी से सुरक्षा देने की अपील को खारिज कर दिया। साथ ही कहा कि उन्हें संबद्ध अदालतों से जमानत का अनुरोध करना चाहिए।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक्टर जीशान अय्यूब ने कहा कि मैं एक्टर हूं। मुझसे सीरीज में एक्टिंग करने के लिए संपर्क किया गया था। जवाब में कोर्ट ने कहा कि आप एक्टर हैं मगर कोई ऐसा किरदार नहीं निभा सकते जिससे अन्यों की भावनाएं आहत हों। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने धार्मिक भावनाओं को कथित तौर पर ठेस पहुंचाने को लेकर वेब सीरीज मामले में दर्ज एफआईआर रद्द करने की याचिकाओं पर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक को नोटिस जारी किए।

बता दें कि अमेजन प्राइम वेब सीरीज तांडव के एक्टर जीशान अय्यूब, अमेजन की क्रेएटिव हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता हिमांशु किशन मेहरा ने कोर्ट में उनकी संभावित गिरफ्तारी पर रोक लगाने की अपील की थी। उन्होंने कोर्ट से ये भी अपील की उनके खिलाफ सभी मामलों को मुंबई कोर्ट में ट्रांसफर कर दिए जाएं।

मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि मैं भी इस मामले में हूं। अनुच्छेद 19A के लिए सीधे सुप्रीम कोर्ट आया जा सकता है। यह तय कानूनी स्थिति है। मामले देश भर में हुई एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर कर दिया जाए। इस देश में लोगों की भावना बात बात पर आहत होती है।  उल्लेखनीय है कि देश के कई राज्यों में तांडव सीरीज का विरोध हो रहा है। सीरीज के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही हैं।

इधर सीरीज में मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर सैफ अली खान के खिलाफ मुजफ्फरपुर में विरोध प्रदर्शन हुआ है। यहां श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज को बैन करने की मांग भी की है। सेना ने विरोध जुलूस निकाल कर सैफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुतला जलाया।

Next Stories
1 गोडसे की पुजारी प्रज्ञा ठाकुर को इन्होंने टिकट दिया, दिल्ली हिंसा की बात कर सुधांशु त्रिवेदी से बोले CPI नेता
2 20 साल की नौकरी छोड़ खोली थी खुद की कंपनी, आज हैं देश की 10 अमीर महिलाओं में शामिल
3 फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम: मुंबई में 92 तो दिल्ली में 86 के पार; धमेंद्र प्रधान बोले- इसके लिए सऊदी जिम्मेदार
ये पढ़ा क्या?
X