ताज़ा खबर
 

अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, उद्धव सरकार को फटकार लगा दी अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि टीवी के तंज को नजर अंदाज भी किया जा सकता है।

Republic TV Editor, arnab goswamiरिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी। (पीटीआई)

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और अन्य सह-आरोपियों को अंतरिम जमानत देते हुए रिहा करने का आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि टीवी के तंज को नजर अंदाज भी किया जा सकता है। इस तरह किसी को टारगेट करके कार्रवाई करना उचित नहीं है। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कोर्ट में वकील कपिल सिब्बल पेश हुए थे और अर्नब की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे पेश हुए।

बता दें कि टॉप कोर्ट ने गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के 2018 के मामले में महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाए और कहा कि इस तरह से किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत आजादी पर बंदिश लगाया जाना न्याय का मखौल होगा। जस्टिस धनन्जय वाई. चंद्रचूड और जस्टिस इन्दिरा बनर्जी की पीठ ने राज्य सरकार से जानना चाहा कि क्या गोस्वामी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की कोई जरूरत थी क्योंकि यह व्यक्तिगत आजादी से संबंधित मामला है।

पीठ ने टिप्पणी की कि भारतीय लोकतंत्र में असाधारण सहनशक्ति है और महाराष्ट्र सरकार को इन सबको (टीवी पर अर्नब के ताने) नजरअंदाज करना चाहिए। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा, ‘उनकी जो भी विचारधारा हो, कम से कम मैं तो उनका चैनल नहीं देखता लेकिन अगर सांविधानिक न्यायालय आज इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगा तो हम निर्विवाद रूप से बर्बादी की ओर बढ़ रहे होंगे।’

पीठ ने कहा कि सवाल यह है कि क्या आप इन आरोपों के कारण व्यक्ति को उसकी व्यक्तिगत आजादी से वंचित कर देंगे। शीर्ष अदालत 2018 के एक इंटीरियर डिजायनर और उनकी मां को आत्महत्या के लिये कथित रूप से उकसाने के मामले में अंतरिम जमानत के लिए गोस्वामी की अपील पर सुनवाई कर रही है।

गोस्वामी ने बॉम्बे हाईकोर्ट के नौ नवंबर के आदेश को चुनौती दी है जिसमें उन्हें और दो अन्य को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें राहत के लिए निचली अदालत जाने का निर्देश दिया गया था। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pfizer की कोरोना वैक्सीन को -70 डिग्री से. तापमान में रखने की होगी जरूरत, AIIMS डायरेक्टर ने बताईं भारत में वैक्सीन से जुड़ी चुनौतियां
2 कोई अपनी मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराएगा तो सीएम को गिरफ्तार कर लेंगे क्या? अर्नब के समर्थन में हरीश साल्वे ने दी दलील
3 अब बंगाल में ‘सेक्युलर’ पार्टियों का खेल बिगाड़ेंगे ओवैसी, चुनाव लड़ने का ऐलान
ये पढ़ा क्या?
X