ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा स्वाइन फ्लू का कहर, 6 जज बीमार; चीफ जस्टिस ने जजों और वकीलों से संक्रमण के रोकथाम पर चर्चा की

सुप्रीम कोर्ट में अभी जजों की कुल संख्या 34 है, 6 जजों के बीमार पड़ने की वजह से अदालत में आगे की सुनवाइयों पर असर पड़ने के आसार हैं

Swine Flu, Supreme Court, News in Hindi,सुप्रीम कोर्ट के 6 जज ‘स्वाइन फ्लू’ (एच1एन1) वायरस से संक्रमित होने के बाद बीमार हो गए हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

सुप्रीम कोर्ट के 6 जज ‘स्वाइन फ्लू’ (एच1एन1) वायरस से संक्रमित होने के बाद बीमार हो गए हैं। वरिष्ठ जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को अदालत में ये जानकारी दी। उन्होंने कहा, ” 6 जजों की तबियत एच1एन1 वायरस की वजह से खराब है। इस स्थिति पर बातचीत के लिए चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने सभी जजों के साथ बैठक की है।” जस्टिस चंद्रचूड़ ने बताया कि उन्होंने सीजेआई से सुप्रीम कोर्ट में काम कर रहे लोगों का टीकाकरण कराने के लिए भी कहा है।

दो मामलों की सुनवाई पर असर पड़ा: जजों के बीमार होने से सुप्रीम कोर्ट में दो अहम मामलों की सुनवाई पर असर पड़ा है। दोनों ही मामले संवैधानिक बेंच से जुड़े हैं। इनमें एक 9 सदस्यीय बेंच धर्म बनाम अधिकार (सबरीमाला केस) पर सुनवाई कर रही थी। बताया गया है कि कोर्ट नंबर-3 में जस्टिस इंदिरा बनर्जी की गैरमौजूदगी की वजह से सुनवाई टाल दी गई। वहीं जस्टिस हेमंत गुप्ता, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस अब्दुल नजीर भी आज कोर्ट नहीं पहुंचे। जस्टिस संजीव खन्ना को कोर्ट नंबर-2 में मास्क पहन कर सुनवाई करते देखा गया।

सुप्रीम कोर्ट में ही होगा कर्मचारियों का टीकाकरण: जस्टिस अरुण मिश्रा ने एक मामले की सुनवाई के दौरान वरिष्ठ कील आर्यमा सुंदरम से कहा कि सुप्रीम कोर्ट में स्वाइन फ्लू फैल रहा है। इसलिए लोगों से अपील है कि अगर उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, तो वे कोर्ट न आएं। इसी बीच चीफ जस्टिस आज सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दुष्यंत दवे से भी मिले। दवे ने बैठक के बाद बताया कि सीजेआई मौजूदा हालात से काफी चिंतित हैं और उन्होंने सरकार से सुप्रीम कोर्ट में ही टीकाकरण के लिए डिस्पेंसरी खोलने के लिए कहा है।

भारत में अचानक बढ़े स्वाइन फ्लू के मामले: पिछले हफ्ते बेंगलुरु में जर्मनी की सॉफ्टवेयर कंपनी एसएपी के दो कर्मचारियों में स्वाइन फ्लू के लक्षण देखे गए थे। टेस्ट में संक्रमित पाए जाने के बाद कंपनी ने देशभर में अपने ऑफिसों को सैनिटाइजेशन का हवाला देकर बंद कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Violence: ‘प्रधानमंत्री जी आपने जो सांप पाला है ना वह आपको ही काट लेगा’, दिल्ली हिंसा को लेकर ओवैसी ने पूर्व भाजपा विधायक पर साधा निशाना
2 दलित श्रद्धालु को कंधे पर बिठा कर मंदिर में ले गया पुजारी, सनातन धर्म की पेश की मिसाल
3 Aaj Ki Baat- 25 feb | ट्रंप की भारत यात्रा का दूसरा दिन, ‘खुशियों की क्लास’ देखने पहुंचेंगी मेलानिया ट्रंप मुलाकात हर खास खबर Jansatta के साथ
ये पढ़ा क्या?
X