ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट चैम्बर की कॉफी मिस कर रहे जज, तीन जजों ने VC कोर्टरूम में शेयर किए कॉफी पीने के राज़

हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ जब एक सुनवाई के दौरान जज ने बताया कि वह सुप्रीम कोर्ट चैंबर की कॉफी मिस कर रहे हैं। इस दौरान तीनों जजों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कोर्टरूम में कॉफी पीने के फायदे के बारे में भी बताया।

कोरोना संकट के बीच वीडियो कॉ़न्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान जज ने बताया कि वे कोर्ट की कॉफी मिस कर रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना वायरस महामारी के चलते आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ कई ऐसी चीजें हैं जिनका तरीका बदल गया है। मसलन, कोर्ट में अब जरूरी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। जज वीडियो कॉल के जरिए वकीलों से जुड़ते हैं और सुनवाई की प्रक्रिया पूरी होती है।

इस दौरान कई ऐसे मौके आएं हैं जब कोर्ट से जुड़े  दिलचस्प किस्से सामने आए हैं। हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ जब एक सुनवाई के दौरान जज ने बताया कि वह सुप्रीम कोर्ट चैंबर की कॉफी मिस कर रहे हैं। इस दौरान तीनों जजों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कोर्टरूम में कॉफी पीने के फायदे के बारे में भी बताया।

सुनवाई के दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जस्टिस जोसेफ के हाथ में कॉफी का मग है। इस पर जस्टिस केएम जोसेफ ने कहा कि कॉफी लिवर के लिए काफी अच्छी होती है। सुनवाई के दौरान मौजूद जस्टिस इंदू मल्होत्रा ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट चैंबर की वो ताजगी भरी कॉफी याद आती है मैं इसे मिस करती हूं।

गौरतलब है कि हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वरिष्ठ वकील राजीव धवन सुनवाई के दौरान पाइप पीते हुए नजर आए थे। ऐसा ही एक और मामला सामने आया था जब एक वकील सुनवाई के दौरान फैंसी टाई पहन कर हाजिर हुए थे। इस पर जज ने उनसे सलीके से कपड़े पहनकर आने के लिए कहा था।

Next Stories
1 JEE परीक्षा देने वालों का राज्‍‍‍‍‍‍यवार प्रतिशत बताए सरकार- बीजेपी सांसद की मांग
2 बीजेपी विधायक को फेसबुक ने किया बैन, WSJ की रिपोर्ट में पक्षपात के आरोप के बाद एक्‍शन
3 ‘जय श्रीराम कहना सांप्रदायिक है?’ संसदीय समिति ने फेसबुक इंडिया हेड से पूछे ऐसे ही 100 सवाल, सात दिन में देना होगा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X