ताज़ा खबर
 

दिल्ली मेट्रो : यात्रियों के कार्ड में जुड़ी नई सुविधा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बैंक एसबीआइ के सहयोग से शुक्रवार को ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआइ कार्ड’ की शुरुआत की। यह बहुउद्देश्यीय कार्ड दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए हर दृष्टि से लाभकारी होगा।

Author नई दिल्ली | Updated: October 24, 2020 6:30 AM
DMRC, DELHI, SBIइस कार्ड से यात्री लाइन में लगने से बचेंगे। सांकेतिक तस्वीर।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बैंक एसबीआइ के सहयोग से शुक्रवार को ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआइ कार्ड’ की शुरुआत की। यह बहुउद्देश्यीय कार्ड दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए हर दृष्टि से लाभकारी होगा। ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआइ कार्ड’ साझे तौर पर डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह और एसबीआइ कार्ड के प्रबंध निदेशक व सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी की ओर से जारी किया गया।

मौजूद मेट्रो व बैंक अधिकारियों ने बताया कि जब कार्ड में 100 रुपए से कम राशि बचेगी तो उपयोगकर्ता इस बहुउद्देश्यीय ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआइ कार्ड’ की आटो टॉप-अप सुविधा के साथ एक स्मार्ट कार्ड के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे। क्रेडिट कार्ड सुविधा से कार्ड में उपयोगकर्ता के लिंक हुए कार्ड या बैंक खाते से 200 रुपए की टॉप-अप वैल्यू का रीचार्ज स्वत: हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह कॉम्बो कार्ड सभी नियमित क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शंस के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा।

इस अवसर पर डॉ मंगू सिंह ने कहा कि यह प्रयास दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शंस (नकदी रहित लेन देन ) को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। डीएमआरसी के डिजिटल अभियान के समर्थन में यह मुहिम सामाजिक दूरी को ध्यान में रख कर चलाई गई है जो आज के जीवन का एक हिस्सा बन गई है। हमारा विश्वास है कि इस महामारी के समय में मेट्रो यात्रा को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड’ एक अनिवार्य साधन के रूप में काम करेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि इस कार्ड से मेट्रो के लाखों यात्रियों को रोजमर्रा की खरीदारी में पुरस्कार भी मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि 100 चिन्हित स्टेशनों पर कियोस्क लगाने के लिए डीएमआरसी के साथ समझौता किया गया है। यात्री मेट्रो स्टेशनों पर ही कार्ड के लिए आवेदन के साथ एसबीआई कार्ड पोर्टल के ई-एप्लाई प्लेटफार्म पर आॅनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली व आसपास की हवा हुई ‘बहुत खराब’; केजरीवाल बोले- बाहर के धुएं पर हमारा नियंत्रण नहीं
2 पत्रकारों पर FIR से भड़के अर्णब गोस्वामी ने हाथ दिखाकर कहा – ‘सुधांशु त्रिवेदी समझाइए इनको’, और फिर…
3 ‘नोएडा तक चीन का कब्जा है’, राहुल गांधी के बयान पर एंकर ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछे सवाल; बोले- PM का पक्ष लेंगे तो आपके स्टूडियो तक पहुंच जाएंगे
यह पढ़ा क्या?
X