ताज़ा खबर
 

3700 करोड़ के घोटाले के आरोपी के साथ सनी लियोनी, अमीषा पटेल की तस्वीरें

हाल ही में नोएडा में एक बड़े सोशल रैकेट का भंडाभोड़ हुआ था। 26 साल के ग्रेजुएट ने एक पोंजी स्कीम के तहत लाखों लोगों को ऑनलाइन लाइक्स कराने के धंधे से जुड़ने का वादा कर ठगा।

Author नई दिल्ली | February 5, 2017 12:22 PM
घोटाले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल के साथ सनी लियोनी और अमीषा पटेल। (videograb/youtube)

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा में पॉन्जी स्कैम के जरिए करीब 3700 करोड़ रुपए के घोटाला सामने आया है। यूपी पुलिस ने स्कैम के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल को गिरफ्तार कर लिया है। इस घोटाले के खुलासे ने पूरे देश को हिला दिया है। मुख्य आरोपी ने तकरीबन सात लाख लोगों से करोड़ों की ठगी की है। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में यूपी स्पेशल टॉस्क फोर्स ने एक तस्वीर जारी की है, जिसमें बॉलिवुड अभिनेत्री सनी लियोनी और अमीषा पटेल घोटाले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल के साथ नजर आ रही है। यह फोटो नोएडा के एक होटल की है, जहां उसने 29 नवंबर को अपने जन्मदिन पर कंपनी लॉन्च की थी। रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस सनी लियोनी से जब मित्तल के बर्थ-डे पर आने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल पर चुप्पी साध ली थी। उन्होंने सिर्फ इतना कहा वो इस कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहती है।

हाल ही में नोएडा में एक बड़े सोशल रैकेट का भंडाभोड़ हुआ था। 26 साल के ग्रेजुएट ने एक पोंजी स्कीम के तहत लाखों लोगों को ऑनलाइन लाइक्स कराने के धंधे से जुड़ने का वादा कर ठगा। नोएडा के सेक्टर 63 में अब्लेज इन्फो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने नाम से एक नकली कंपनी चलाई जा रही थी। इस स्कीम के तहत लोगों को ऑनलाइन यूआरएल उनके फोन पर भेजे जाते थे, जिस पर उन्हें क्लिक करना होता था। यह कभी-कभी दूसरों के फेसबुक या ट्विटर प्रोवाइल्स का लिंक होता था। इसके लिए एक नकली सर्वर स्थापित किया गया था। यह मामला उस वक्त सामने आया जब अनुभव मित्तल और उसके दो साथी-40 वर्ष के श्रीधर प्रसाद और 25 साल के महेश दयाल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब लोगों को पैसे मिलने बंद हो गए।

यह थी स्कीम
बताया गया कि socialtrade.biz के पोर्टल से जुड़ने के लिए आपको 5750 रुपये से लेकर 57,500 रुपये के बीच में कंपनी के अकाउंट में जमा करने हैं, उसके बदले वे हर मेम्बर को हर क्लिक पर 5 रुपये घर बैठे देगा। हर मेम्बर को अपने नीचे 2 और लोगों को जोड़ना होगा, जिसके बाद मेंबर को एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे। इन्फोर्समेंट एजेन्सीज़ से बचने के लिए यह फ्रॉड कम्पनी वर्चुअल वर्ल्ड में लगातार नाम बदल रही थी। पहले socialtrade.biz फिर freehub.com से intmaart.com से frenzzup.com और फिर 3W.com के नाम से फ्रॉड चल रहा था।

मेघालय सेक्स स्कैम: गृह मंत्री के बेटे द्वारा चलाए जा रहे गेस्ट हाउस शक के घेरे में, जांच जारी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App