sunil gavaskar not going pakistan for imran khan oath ceremony navjot sidhu will go - सुनील गावस्‍कर ने ठुकराया इमरान खान का न्‍योता, नवजोत सिंह सिद्धू होंगे शरीक! - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सुनील गावस्‍कर ने ठुकराया इमरान खान का न्‍योता, नवजोत सिंह सिद्धू होंगे शरीक!

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान का न्यौता स्वीकार कर लिया है और उन्होंने इमरान खान को नई पारी की शुरुआत करने के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। नवजोत सिद्धू ने कहा कि 'वह इसमें 'अनंत संभावनाएं' देखते हैं।

सुनील गावस्कर नहीं जाएंगे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में, सिद्धू हो सकते हैं शामिल। (Image source-AP/PTI/Express photo)

पूर्व भारतीय स्टार क्रिकेटर सुनील गावस्कर पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। गावस्कर ने अपनी काम की जिम्मेदारियों के चलते इस आयोजन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। बता दें कि पिछले काफी समय से इस मुद्दे पर चर्चाएं चल रहीं थी कि भारत से कौन-कौन इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकता है। अब इस बात से संशय के बादल छंटते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल 18 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण मिला है। शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के नेता फैसल जावेद खान ने ऐलान किया कि क्रिकेट लीजेंड और कप्तान के पुराने दोस्तों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया गया है। हालांकि सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान जाने में असमर्थता जतायी है। सुनील गावस्कर इन दिनों भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कमेंटरी करने के लिए इंग्लैंड में मौजूद हैं।

हालांकि खबर आयी है कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान का न्यौता स्वीकार कर लिया है और उन्होंने इमरान खान को नई पारी की शुरुआत करने के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। नवजोत सिद्धू ने कहा कि ‘वह इसमें ‘अनंत संभावनाएं’ देखते हैं। वह तो यह भी चाहते हैं कि वह पंजाब के सीएम को पाकिस्तान में स्थित श्री ननकाना साहिब लेकर जाएं और वहां सिख समुदाय के 550 साल पूरे होने के उपलक्ष्य को सेलिब्रेट करें।’ बता दें कि यह सेलिब्रेशन साल 2019 में होगा। सिद्धू ने यह भी कहा कि उनकी इच्छा है कि दोनों देशों के लोगों के बीच परस्पर बातचीत हो, जिससे दोनों देशों के संबंध सुधारने में भी मदद मिलेगी।

फिलहाल खबर आयी है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने अधिकारिक तौर पर निमंत्रण मिलने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्रालय और सीएम ऑफिस को इस संबंध में सूचित कर दिया है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान जाएंगे या नहीं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले खबरें थी कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य तौर पर आयोजित किया जाएगा और उसमें देश-दुनिया के कई नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। हालांकि बाद में इमरान खान ने फैसला किया कि वह सादगीपूर्ण समारोह में शपथ लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App