ताज़ा खबर
 

अमर सिंह ने कहा: थरूर से दुखी थीं सुनंदा

सुनंदा पुष्कर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने पूछताछ की। करीब दो घंटे चली इस पूछताछ के बाद अमर सिंह ने कहा कि सुनंदा पुष्कर के बारे में वह जो भी सचाई जानते थे उन्होंने पुलिस को बता दिया है। हालांकि उन्होंने पूछताछ के बारे में ज्यादा […]

सुनंदा पुष्कर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने पूछताछ की। करीब दो घंटे चली इस पूछताछ के बाद अमर सिंह ने कहा कि सुनंदा पुष्कर के बारे में वह जो भी सचाई जानते थे उन्होंने पुलिस को बता दिया है। हालांकि उन्होंने पूछताछ के बारे में ज्यादा कुछ बताने से इनकार कर दिया और कहा कि मामला विशेष जांच दल (एसआइटी) के अधीन है, लिहाजा वे अंदर की बातें ज्यादा नहीं बता सकते।

दिल्ली पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने इसे सामान्य पूछताछ बताते हुए कहा कि इस मामले में जो भी व्यक्ति पूछताछ के दायरे में आएंगे उनसे कानून के मुताबिक पूछताछ की जाएगी। बस्सी ने यह भी कहा कि बहुत जल्द थरूर से भी दोबारा पूछताछ होगी।

बुधवार को एसआइटी की पूछताछ के बाद मीडिया से बात करते हुए अमर सिंह ने कहा कि मैं यही मानता हूं कि जो भी इस मामले में दोषी है उसका नाम सामने आना चाहिए। इस मामले में अभी एसआइटी जांच कर रही है इसलिए मैं सारी बातें आम नहीं कर सकता। सिंह ने कहा कि मैं सोनिया गांधी और शशि थरूर की बहुत इज्जत करता हूं।

Sunanda Pushkar murder, SIT, Amar SIngh, SIT Amar Singh, Sunanda Pushkar, Amar Singh Sunanda Pushkar, India news दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के मामले में इस साल एक जनवरी को हत्या का मामला दर्ज किया था

 

 

उन्होंने बताया कि सुनंदा पुष्कर की मौत से दो दिन पहले उन्होंने शशि थरूर, सुनंदा पुष्कर और कुछ अन्य लोगों के साथ दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में भोजन किया था। सिंह ने कहा कि भोजन खत्म करने के बाद सुनंदा पहली मंजिल पर आ गई थीं और रो रही थीं। सुनंदा ने बताया कि उनका आइपीएल विवाद से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि वह आइपीएल में गड़बड़ी के बारे में जानती थीं।

सुनंदा ने मुझसे कहा कि उन्होंने मामले में सारा दोष अपने सिर ले लिया था। अमर सिंह ने कहा कि उस रात उन्होंने ही सुनंदा पुष्कर को घर छोड़ा था क्योंकि वह थरूर से दुखी थीं और उनके साथ घर नहीं जाना चाहती थीं। सिंह ने कहा कि सच छुपाने का कोई मतलब नहीं है जब यह हत्या का मामला प्रकाश में आ रहा है।

सिंह ने भी यह कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि मैं शशि थरूर का शुभेच्छु नहीं हूं या मैं उन पर किसी साजिश का आरोप लगा रहा हूं। आखिरकार वह मेरी अच्छी दोस्त के पति हैं। इसलिए किसी पर आरोप लगाने का कोई सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि मैं सुनंदा के बारे में जो कुछ भी जानता था, उसे मैंने एसआइटी को बता दिया है और अब मैं इस मामले में कुछ नहीं बताऊंगा।

पुलिस प्रवक्ता राजन भगत ने कहा कि अमर सिंह इस मामले में पीड़ित परिवार के जानकार हैं लिहाजा उन्हें कई बातों की जानकारी होगी जिसे पुलिस को साझा करने के लिए उन्हें बुलाया गया था। इस मामले में अभी अन्य कई लोगों से पूछताछ होनी है।

Sunanda Pushkar murder, SIT, Amar SIngh, SIT Amar Singh, Sunanda Pushkar, Amar Singh Sunanda Pushkar, India news सुनंदा पुष्कर की मौत के इस बड़े खुलासे से मुश्किल में थरूर (फोटो: फाइल)

 

बस्सी ने कहा कि सिंह से एसआइटी ने पूछताछ की जब हाल में ही उन्होंने मीडिया से कहा था कि उनके पास मामले से संबंधित कुछ सूचना है। आयुक्त ने कहा कि इसलिए हमने औपचारिक तौर पर उनसे बातचीत की है। हम उनसे तथ्यों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने उन्हें आज बुलाया था और इस संबंध में उनसे हमें जिस भी सूचना की आवश्यकता होगी वह सब हम उनसे लेंगे।

पुलिस प्रमुख ने यह भी कहा कि शिव मेनन को भी विशेष जांच दल पूछताछ के लिए जल्द ही बुलाएगा। मेनन सुनंदा की पिछली शादी से जन्मा बेटा है। यह पूछे जाने पर कि इस संबंध में फिर से पूछताछ के लिए कांग्रेस सांसद शशि थरूर को कब बुलाया जाएगा, बस्सी ने कहा कि एसआइटी उन्हें शीघ्र बुलाएगी। उन्होंने कहा जैसा कि मैंने आपको बताया था कि हम उनसे उस दिन साढ़े तीन घंटे ही पूछताछ कर सके थे। चूंकि इस मामले में कई पहलू हैं इसलिए इतनी कम अवधि में हम उनसे सबकुछ नहीं पूछ सके। बस्सी ने यह भी कहा कि थरूर से 19 जनवरी को हुई पूछताछ के बाद जो निष्कर्ष निकले हैं टीम ने उसपर जांच शुरू कर दिया है। एसआइटी के अधिकारियों ने उनसे कहा है कि उन्हें थरूर से आगे पूछताछ करने की जरूरत है। इसलिए एसआइटी उन्हें शीघ्र पूछताछ के लिए बुलाने की योजना बना रही है।

उधर जांच सूत्रों का कहना है कि अमर सिंह ने अहम जानकारी दी है कि शशि थरूर और सुनंदा में सबकुछ ठीक नहीं था। सुनंदा पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ अपने पति के रिश्तों को लेकर चिंतित थीं। सिंह ने पुलिस को बताया है कि सुनंदा ने उन्हें बताया था कि कुछ समय पहले मेहर तरार और शशि थरूर दुबई के एक होटल में एक साथ देखे गए थे। थरूर के वहां से लौटने पर पति-पत्नी में इस बात को लेकर झगड़ा भी हुआ था।
52 साल की सुनंदा बीते साल 17 जनवरी को दक्षिणी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में संदिग्ध हालत में मृत पाई गई थीं। दिल्ली पुलिस ने इसी महीने हत्या का मामला दर्ज किया था और मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया था।

 

 

Next Stories
1 ओबामा रात्रिभोज निमंत्रण देरी मामला: देवेंद्र फडणवीस ने जांच के आदेश दिये
2 ओबामा की यात्रा ने नरेंद्र मोदी के चेहरे को बेनकाब किया: लालू यादव
3 बर्द्धवान विस्फोट जाँच: एनआईए ने 4 और लोगों को गिरफ़्तार किया
यह पढ़ा क्या?
X