सुनंदा पुष्कर केसः दिल्ली पुलिस को विसरा सैंपल पर AIIMS की रिपोर्ट मिली

जनवरी 2014 में सुनंदा एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं। मौत से एक दिन पहले सुनंदा का पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से अपने पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर से कथित संबंधों के कारण टि्वटर पर विवाद हुआ था।

jansatta, duniya mere aage, column, sunanda pushkar, suicide, shashi tharoor
कांग्रेस नेता शशि थरूर व उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की तस्वीर।

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के रहस्‍य से जल्‍द ही पर्दा उठेगा। दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी एस बस्सी ने शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि सुनंदा पुष्‍कर की जांच रिपोर्ट आ गई है। सबूतों के मुताबिक, सुनंदा पुष्कर की मौत स्वभाविक नहीं लगती है। हम एक बार रिपोर्ट पढ़ने के बाद आगे की जांच करेंगे।

जनवरी 2014 में सुनंदा एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं। मौत से एक दिन पहले सुनंदा का पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से अपने पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर से कथित संबंधों के कारण टि्वटर पर विवाद हुआ था। सुनंदा की मौत मामले में एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में मौत के कारण के तौर पर जहर की बात सामने आने के बाद जहर की पहचान के लिए बिसरा के नमूनों को पिछले साल फरवरी में वाशिंगटन डीसी में एफबीआई प्रयोगशाला भेजा गया था।

बताया जाता है कि एफबीआई लैब की जांच रिपोर्ट में पोलोनियम जहर को सुनंदा की मौत का कारण मानने से इनकार कर दिया गया था। हालांकि, इस रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई और आगे की जांच करने से पहले एफबीआई रिपोर्ट को एम्स के एक मेडिकल बोर्ड को सौंप दिया गया। इस मामले में अब तक 6 अहम गवाहों का पॉलिग्राफ टेस्ट किया जा चुका है। जिन लोगों का पॉलिग्राफ टेस्ट हुआ है उनमें थरूर के नौकर नारायण सिंह, ड्राइवर बजरंगी और सुनंदा के करीबी दोस्त संजय दीवान शामिल हैं। पुलिस इस मामले में थरूर से भी पूछताछ कर चुकी है।

Next Story
आरटीआइ के तहत सूचना मांगने की वजह बताएं: मद्रास हाई कोर्ट1975 LN Mishra Murder Case