ताज़ा खबर
 

‘सूट बूट की सरकार’ ललित मोदी को बचाने की कोशिश कर रही है: कांग्रेस

यात्रा संबंधी दस्तावेज हासिल करने में ललित मोदी की मदद करने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बर्खास्त करने की मांग पर अड़ी कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि ‘‘सूट बूट की सरकार’’ करोड़ों रुपए का घोटाला करने के आरोपी व्यक्ति...

Author June 16, 2015 4:42 PM
कांग्रेस ने कहा, सुषमा स्वराज को मोदीगेट में ‘‘अनैतिक और गैर कानूनी’’ काम करने के लिए विदेश मंत्री के पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए। (फ़ोटो-पीटीआई)

यात्रा संबंधी दस्तावेज हासिल करने में ललित मोदी की मदद करने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बर्खास्त करने की मांग पर अड़ी कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि ‘‘सूट बूट की सरकार’’ करोड़ों रुपए का घोटाला करने के आरोपी व्यक्ति को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है।

कांग्रेस के प्रवक्ता अजॅय कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा, विदेश मंत्री और पूरी सरकार प्रवर्तन निदेशालय के एक आरोपी के बचाव में सामने आ गई है। सूट बूट की सरकार वित्त घोटाले के आरोपी को बचाने की हरसंभव कोशिश कर रही है।’’

उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज को मोदीगेट में ‘‘अनैतिक और गैर कानूनी’’ काम करने के लिए विदेश मंत्री के पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सुषमा की संलिप्तता का उनके और पूर्व आईपीएल प्रमुख के बीच ईमेल पर हुई बातचीत से पता चलता है।

Also Read: जनसत्ता संपादकीय  विवाद की आंच

कुमार ने कहा कि भाजपा को लोगों को जवाब देना होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को आकाशवाणी पर अपनी ‘मन की बात’ में इस मामले पर बोलना चाहिए।

कांग्रेस ने कल पूरी भाजपा और केंद्र सरकार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘मौन स्वीकृति’’ के साथ ललित मोदी की मदद करने का आरोप लगाया था। उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App