ताज़ा खबर
 

स्वेज नहर में फंसे भारी भरकम तोप को निकालने पहुंचा ‘छोटू’ क्रेन, AAP ने सरकार पर कर दिया तंज

स्वेज नहर में फंसे विशालकाय जहाज और उसे निकालने की कोशिश में लगे क्रेन की तस्वीर ट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा।

petrol dieselआम आदमी पार्टी ने यह तस्वीर ट्वीट करते हुए तंज कसा। क्रिडेट – AAP Twitter Handle

स्वेज नहर में फंसे कंटेनर शिप की वजह से दूर-दूर तक लंबा जाम लग गया है। इस वजह से व्यापार में काफी नुकसान हो रहा है। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए भारत सरकार पर भी तंज कस दिया। इस तस्वीर में बड़े से जहाज को निकालने के लिए एक क्रेन से प्रयास किया जा रहा है। जहाज की तुलना में क्रेन बहुत ही छोटा दिखाई दे रहा है। आम आदमी पार्टी ने जहाज पर लिखा, ‘बढ़े हुए पेट्रोल के दाम’ और फिर छोटे दिखाई दे रहे क्रेन पर लिखा, ’17 पैसे की कमी।’

इस तस्वीर पर कैप्शन दिया गया, ‘सेम इनर्जी।’ बता दें कि पिछले 6 महीने में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई। इस समय चुनाव के वक्त पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो दिन से मामूली कटौती की जा रही है। आम आदमी पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर व्यंग्य बाण छोड़ती है।

संसद में GNCTD बिल पास होने के बाद AAP नेता भाजपा पर और भी हमलावर हैं। इसी बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह भी कह दिया कि अरविंद केजरीवाल ही नरेंद्र मोदी का विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के विकास कार्यों में बाधा डालने के लिए यह बिल लाया गया है।

आइए यह भी जान लेते हैं कि आखिर स्वेज नहर में फंसे विशालकाय पोत का क्या माजरा है। दरअसल यह पोत भूमध्य सागर से लाल सागर को जोड़ने वाली स्वेज नहर में घूम गया और फंस गया। इस मार्ग से दुनिया के करीब 30 फीसदी शिपिंग कंटेनर गुजरते हैं। अब इसे हटाना मुश्किल हो गया है और इस वजह से लंबा जाम लग गया है। इससे कई देशों को भारी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इस जहाज का चालक दल भी भारतीय है।

इस जहाज को निकालने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके आसपास क्रेन से खुदाई भी की जा रही है। इस जहाज का मालिक एक जापानी है जिसने असुविधा के लिए माफी भी मांगी। एक तो कोरोना की वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट से गुजर रही थी। वहीं इस जाम की वजह से भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Next Stories
1 गौरव आर्या ने पाकिस्तानी पैनलिस्ट को लताड़ा, कहा- प्लंबर है ये आदमी, पाकिस्तान को बना दिया गाली
2 बांग्लादेशी युवाओं के बीच बिना मास्क नरेंद्र मोदी, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सवाल
3 हमारी सरकार में केवल मौलवियों को नहीं मिलेगा भत्ता, बोले सुधांशु त्रिवेदी, टीएमसी सांसद ने दिया जवाब
ये पढ़ा क्या?
X