Subramanian Swamy will host Union of Sanskrit, Sanskriti, and Sanatan Dharma in us - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हिंदू एकता को दुनियाभर में फैलाने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी ने बनाया यह प्लान

बीजेपी के कुछ नेताओं ने 'हिंदू एकता' के अपने एजेंडा को दुनियाभर में फैलाने का प्लान बनाया है। इसके लिए यूएस में हिंदू धर्म की एक कॉन्फ्रेंस करवाई जाएगी।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो)

बीजेपी के कुछ नेताओं ने ‘हिंदू एकता’ के अपने एजेंडा को दुनियाभर में फैलाने का प्लान बनाया है। इसके लिए यूएस में हिंदू धर्म की एक कॉन्फ्रेंस करवाई जाएगी। यह कॉन्फ्रेंस सात दिनों तक चलेगी। अंग्रेजी वेबसाइट इक्नॉमिक टाइम्स के मुताबिक, बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इसपर लगातार काम भी कर रहे हैं। स्वामी के साथ इस काम में बीजेपी सांसद हुकम सिंह और बंगाल युनिट के प्रमुख दिलीप घोष भी शामिल हैं। खबर के मुताबिक, इस कार्यक्रम का नाम ‘संस्कृत, संस्कृति और सनातन धर्म की एकता’ रखा गया है। यह कार्यक्रम यूएस के न्यू जर्सी में 11 सितंबर से शुरू होगा। मौके पर हुकम सिंह यूपी के कैराना के मामले पर बोलेंगे। वहीं घोष बंगाल में हिंदू पर हो रहे अत्याचार के बारे में बताएंगे। कार्यक्रम में घोष NRI को हिंदी और बंगाली में भाषण देंगे।

हाल के दिनों में कैराना से हिंदू परिवारों के बड़े स्तर पर पलायन करने की खबर सामने आई थीं। इसपर काफी हंगामा भी हुआ था। इस बात को सबसे पहले कैराना के सांसद हुकम सिंह ने ही उठाया था। हुकम सिंह का आरोप था कि मुसलमान हिंदुओं को परेशान करते हैं इसलिए हिंदू घर बेचकर जा रहे हैं। सिंह का दावा है कि पिछले 10 सालों में कैराना से 30 प्रतिशत हिंदू परिवार चले गए। सिंह के मुताबिक, पहले वहां 50 प्रतिशत हिंदू थे और अब कुल 20 प्रतिशत रह गए हैं। इक्नॉमिक टाइम्स से बातचीत करते हुए सिंह ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर मुसलमानों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App