scorecardresearch

मोदी सरकार और बीजेपी के चमचे भ्रष्टाचार का एक भी केस नहीं पकड़ सके- भाजपा नेता का पीएम और पार्टी पर फिर हमला

बीते 13 जून को भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया था कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को 22 से 25 साल तक सजा हो सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तो गई।

Narendra Modi, Vinod kapri, Gyanwapi maszid
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स- ट्विटर वीडियो ग्रैब/ANI)

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में राहुल गांधी से ईडी की करीब 40 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। वहीं सोनिया गांधी को ईडी के सामने 23 जून को पेश होने के लिए नोटिस जारी हुआ है। ईडी की इस कार्रवाई को लेकर पूरी कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में अब भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस केस को लेकर अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है।

दरअसल नेशनल हेराल्ड मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री और अपनी पार्टी पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में मुझसे क्रेडिट लेने की कवायद है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “पूरी मोदी सरकार और पार्टी के चमचे एक भी भ्रष्टाचार के मामले की खोज नहीं सके। ऐसे में वे मुझसे नेशनल हेराल्ड मामले में क्रेडिट लेना चाहते हैं।”

गौरतलब है कि साल 2012 में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्रायल कोर्ट में एक याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि गलत तरीके से कुछ कांग्रेसी नेताओं ने यंग इंडियन लिमिटेड (वाईआईएल) के जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड(AJL) का अधिग्रहण किया है। आरोप में उन्होंने कहा था कि ऐसा दिल्ली में बहादुर शाह जफर रोड पर स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपये की बिल्डिंग को हथियाने के लिए किया गया। यंग इंडियन लिमिटेड को साजिश के जरिए टीजेएल की संपत्ति का अधिकार दिया गया है।

इस याचिका के बाद अगस्त 2014 में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने मामले को संज्ञान लिया और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ऐसे में सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि नेशनल हेराल्ड का मामला उनके द्वारा उठाया गया है। वहीं ट्वीट के जरिए उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और पूरी मोदी सरकार एक भी भ्रष्टाचार के मामले नहीं पकड़ सकी और जो पहले से है, उसका भी क्रेडिट मुझसे लेना चाहती है।

बता दें कि बीते 13 जून को भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया था कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को 22 से 25 साल तक सजा हो सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तो गई। बीजेपी नेता ने कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ईडी की सजा बहुत सख्त है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X