scorecardresearch

Controversial Remarks On Prophet: नूपुर शर्मा और नवीन कुमार को निकाले जाने पर बोले सुब्रमण्यम स्‍वामी, चीन, रूस, अमेरिका से कराई बेइज्जती और अब हमने छोटे से कतर के सामने साष्टांग दंडवत कर दिया

सुब्रमण्यम स्‍वामी इससे पहले मोदी सरकार को चीन, अफगानिस्तान, अमेरिका के साथ जारी विदेश नीति को लेकर भी चेता चुके हैं।

nupur sharma bjp, subramanian swamy
नूपुर शर्मा के बयानों से खाड़ी देश नाराज (फाइल फोटो- पीटीआई)

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्‍वामी ने नूपुर शर्मा के मामले पर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। स्वामी ने कहा कि खाड़ी देशों के सामने मोदी सरकार पूरी तरह से झुक गई है। बीजेपी नेता यहीं नहीं रूके उन्होंने रूस, अमेरिका, चीन तक के साथ संबंधों की कमियों को भी उजागर किया।

क्या कहा स्वामी ने कहा- स्वामी ने सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट किए। बीजेपी नेता ने कहा- “मोदी सरकार के 8 वर्षों के दौरान, भारत माता को शर्म से सिर झुकाना पड़ा क्योंकि हम लद्दाख पर चीनियों के सामने रेंगते रहे, रूसियों के सामने घुटने टेकते रहे, क्वाड में अमेरिकियों के सामने झुके रहे। अब हमने छोटे से कतर के सामने साष्टांग दंडवत कर दिया है। यह हमारी विदेश नीति की कमियां हैं।”

एक अन्य ट्वीट में स्वामी ने कतर के साथ भारत के आर्थिक संबंधों को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कई हिस्सेदारियों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा- “मुंबई हवाई अड्डे में कतर की हिस्सेदारी के बारे में नया क्या है? हाल के घटनाक्रम से पता चलता है कि कतर की नई दिल्ली में नॉर्थ और साउथ ब्लॉक में पहले से ही हिस्सेदारी है। वास्तव में एनएसए की एक शाखा दोहा से संचालित होती है। एक गुजराती अपराधी के अपहरण में कतर के विमानों का इस्तेमाल किया गया था।”

क्या है मामला- दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी, इसे लेकर कानपुर में बंद बुलाया गया और इसी दौरान हिंसा भड़क उठी। इसी बीच इन बयानों को लेकर खाड़ी देशों से विरोध के स्वर उठने लगे।

कतर, कुवैत और ईरान ने भारतीय राजदूतों को तलब कर लिया। इसी बीच बीजेपी ने पहले तो एक बयान जारी किया कि वो सभी धर्मों को सम्मान करती है, फिर नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। साथ ही दिल्ली मीडिया हेड नवीन जिंदल को भी टर्मिनेट कर दिया।

हालांकि इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ है। भारत सरकार की तरफ से भी इस मामले पर खाड़ी देशों की खरी-खरी सुनाया जा चुका है। अब मांग की जा रही है कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। वहीं नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल ने अपनी जान को खतरा बनाते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। दोनों का कहना है कि उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X