ताज़ा खबर
 

महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाकर बोले स्वामी- अंग्रेजों ने मारा था

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार (26 जुलाई) को राज्यसभा में महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाया।

2G Spectrum Case, Ratan tata vs subramanian swamy, subramanian swamy news, subramanian swamy latest news, subramanian swamy Hindi News, Ratan tata news, 2G case Ratan tataराज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार (26 जुलाई) को राज्यसभा में महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नहीं भेजा गया था। स्वामी ने जवाहरलाल नेहरु और उनकी सरकार को भी सवालों के कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि गांधी को संघ ने नहीं अंग्रेजों ने मारा था। स्वामी ने हाल में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गांधी से संबंधित एक केस के बारे में भी जिक्र किया। स्वामी यहां राहुल गांधी के मामले का जिक्र कर रहे थे। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि के एक केस में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को लताड़ लगाई थी। कोर्ट ने उन्‍हें चेतावनी देते हुए कहा कि या तो खेद जताइए या फिर मुकदमे का सामना कीजिए। बता दें, राहुल गांधी ने संघ को महात्मा गांधी का हत्यारा बताया था। इसपर ही मामला दर्ज किया गया था।

मजाक में उड़ाया कांग्रेस का विरोध: कांग्रेस सदस्यों ने यह कहते हुए इसका विरोध किया था कि किसी का नाम नहीं लेना चाहिए। स्वामी ने इसके जवाब में कहा कि वह सिर्फ महात्मा गांधी का नाम लेंगे, किसी और गांधी का नाम नहीं लेंगे। स्वामी ने कहा, ‘हमने राष्ट्रपति को भी लिखा था, जब यूपीए सरकार थी, हमने कहा था कि गांधीजी को अंग्रेजों ने मारा था।

स्वामी के तीन सवाल: राज्यसभा में स्वामी ने तीन सवाल किए। उन्होंने पूछा, ‘गांधीजी पर कितने बुलेट फायर हुए, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है। उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम क्यों नहीं हुआ, इसकी जानकारी नहीं है। जब गोली लगी थी तो गांधीजी को हॉस्पिटल क्यों नहीं ले जाया गया। उन्हें बिरला हाउस में क्यों रखा गया ? ‘

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पंजाब, गुजरात और गोवा में AAP जारी करेगी ‘दलित घोषणापत्र’
2 दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा की चिंता छोड़ ‘दोस्‍तों’ को सुरक्षा बांट रहे हैं PM मोदी : केजरीवाल
3 इलाहाबाद: लक्ष्‍मण बने दयाशंकर ने काटी शूर्पणखा मायावती की नाक, स्‍वाति बनीं दुर्गा तो नसीमुद्दीन को दिखाया रावण
ये पढ़ा क्या?
X