scorecardresearch

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- पीएम मोदी कह चुके हैं- कोई नहीं आया तो वेटर क्‍यों बार-बार चीन की आक्रामकता पर रोना रो रहा है

गुरूवार को सुब्रमण्यम स्वामी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी और उन्हें एक करिश्माई नेता बताया।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- पीएम मोदी कह चुके हैं- कोई नहीं आया तो वेटर क्‍यों बार-बार चीन की आक्रामकता पर रोना रो रहा है
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से चाइना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सुब्रमण्यम स्वामी पिछले कई महीनों से लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। स्वामी ने मोदी सरकार से कहा है कि अगर सरकार कहती है कि कोई नहीं आया है तो वेटर क्यों चीन की आक्रामकता पर रोना रो रहा है। माना जा रहा कि वेटर शब्द का प्रयोग स्वामी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के लिए किया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत के खिलाफ चीन की आक्रामकता के बारे में वेटर हर दिन क्यों रो रहा है जब पीएम “कोई आया नहीं” कहते हैं? पहले वेटर ने बार-बार कहा ‘चिंता’ है वहीं अब इसमें नया क्या हुआ है?” बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। गुरूवार को उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी और उन्हें एक करिश्माई नेता बताया।

उससे पहले गुरुवार सुबह स्वामी ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और लिखा, “जनता पार्टी और फिर भाजपा के शुरुआती दिनों में, हमारे पास पदाधिकारियों के पदों को भरने के लिए पार्टी और संसदीय दल के चुनाव होते थे। पार्टी संविधान को इसकी आवश्यकता है। आज बीजेपी में कोई चुनाव नहीं है। हर पद के लिए मोदी की मंजूरी से एक सदस्य मनोनीत किया जाता है।”

स्वामी के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। एंडी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “भारत चीन के साथ एक सैन्य अभ्यास में हिस्सा ले रहा है जो रूस में हो रहा है। हम उस देश के साथ ऐसे अभ्यास में कैसे भाग ले सकते हैं जिसके साथ हम निकट भविष्य में युद्ध के लिए जा सकते हैं। विदेश मंत्री अब इस बात को समझते हैं लेकिन अपने साथियों के बीच अलग-थलग नजर आते हैं।”

वहीं प्रभु नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “स्वामी एक स्वार्थी हैं जो कैबिनेट मंत्रियों से ईर्ष्या करते हैं। जब वे राज्यसभा सांसद थे, तब वे चुप रहे। अब वह हमारे माननीय विदेश मंत्री के खिलाफ ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे आदमी को प्रोत्साहित मत करो।” फेथल्स नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “क्या आप भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को वेटर कह रहे हैं? स्वामी जी, हर बार जब आप इस तरह के बयान देते हैं तो आप केवल अपनी खुद की गरिमा और सम्मान को कम करते हैं।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.