ताज़ा खबर
 

रघुराम राजन ने वित्तीय प्रणाली में एक ‘टाइम बम’ लगा दिया है, जो दिसंबर में फटेगा: सुब्रमण्यम स्वामी

स्वामी ने ट्विट किया, ‘आर 3 (रघुराम राजन) ने 2013 में हमारी वित्तीय प्रणाली में टाइम बम लगा दिया। इसका टाइमर दिसंबर, 2016 रखा गया है।

Author नई दिल्ली | June 9, 2016 9:53 PM
भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो)

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन पर फिर से हमला बोलते हुए कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के पूर्व अर्थशास्त्री ने भारतीय वित्तीय प्रणाली में एक ‘टाइम बम’ लगा दिया है, जो दिसंबर में फटेगा। स्वामी ने पिछले महीने दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ब्याज दरों को ऊंचा रखने के लिए राजन को हटाने की मांग की थी। इस बार उन्होंने ट्विटर के माध्यम से राजन की आलोचना की है।

स्वामी ने ट्विट किया, ‘आर 3 (रघुराम राजन) ने 2013 में हमारी वित्तीय प्रणाली में टाइम बम लगा दिया। इसका टाइमर दिसंबर, 2016 रखा गया है। एफ.ई. में चुकाए जाने वाले 24 अरब डॉलर का भुगतान हमारे बैंकों को करना होगा।’ उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या एफ.ई. से उनका आशय विदेशी विनिमय से है।

इस बारे में रिजर्व बैंक प्रवक्ता अल्पना किलावाला को भेजे गए सवाल का तत्काल जवाब नहीं मिल पाया। इससे पहले स्वामी ने 26 मई को राजन के खिलाफ छह आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री से उनको हटाने की मांग की थी। इनमें से एक आरोप राजन द्वारा गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं दुनिया भर में भेजने का भी था।

वहीं इससे पहले स्वामी ने दावा किया था कि राजन मानसिक तौर पर पूर्ण भारतीय नहीं हैं और उन्होंने जानबूझकर भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है। स्वामी की पूर्व की टिप्पणियों पर राजन ने बुधवार (8 जून) को कहा था कि कुछ ऐसे आरोप हैं जो बुनियादी तौर पर गलत और आधारहीन है और उनपर कुछ बोलने का मतलब उन्हें भाव देना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App