ताज़ा खबर
 

बेरोजगारी बढ़ती गई तो राम मंद‍िर पर जीत भी नहीं बचा पाएगी- बीजेपी सांसद ने चेताया

अगर अर्थव्यवस्था की स्थिति ऐसी ही रही तो अयोध्या के फैसले के बाद मिली बढ़त भी भाजपा के काम नहीं आएगी। स्वामी ने कहा कि पीएम मोदी उनकी बात सुनते नहीं हैं वे सिर्फ उन लोगों की बात सुनते हैं जो उनसे झूठ बोलते हैं।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी। (financial express)

केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता जताई है। हफपोस्ट इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में राज्यसभा संसाद ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति भारतीय जनता पार्टी को नहीं बचा पाएगी। उन्होंने कहा कि अगर अर्थव्यवस्था की स्थिति ऐसी ही रही तो अयोध्या के फैसले के बाद मिली बढ़त भी भाजपा के काम नहीं आएगी। स्वामी ने कहा कि पीएम मोदी उनकी बात सुनते नहीं हैं वे सिर्फ उन लोगों की बात सुनते हैं जो उनसे झूठ बोलते हैं।

स्वामी ने कहा कि बेरोजगारी हर चीज़ को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि ऐसा ही रहा तो भाजपा झारखंड और दिल्ली दोनों चुनाव हार जाएगी, यहां राम मंदिर कि लहर काम नहीं आएगी। उन्होंने कहा की अगर इसे नहीं संभाला गया तो राजनीतिक साख और लोकप्रियता गिर जाएगी और लोग उन्हें चुनौती देने शुरू कर देंगे।

इस पहले स्वामी ने कहा था कि असलियत में मौजबदा दौर में देश की जीडीपी ग्रोथ रेट 4.5 फीसदी नहीं बल्कि 1.5 फीसदी है। उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा था और कहा था कि उन्हें इकनॉमिक्स नहीं आती। स्वामी ने हफिंगटन पोस्ट से सवालिया लहजे में कहा, “क्या आप जानते हैं कि वास्तविक विकास दर आज क्या है? वे भले कह रहे हैं कि यह 4.8% पर आ रहा है लेकिन मैं कह रहा हूँ कि यह 1.5% है।” स्वामी ने ये बातें जीडीपी के हालिया आंकड़े जारी होने से तुरंत पहले कही थी।

बता दें कि शुक्रवार को वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, ‘‘मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भारत की जीडीपी वृद्धि दर घटकर 4.5 प्रतिशत रह गयी जो कि बीते छह साल में निचले स्तर पर है। लगातार पांचवीं तिमाही में इस तरह की गिरावट दर्ज की गयी है।”

Next Stories
1 PM नरेंद्र मोदी ने दिया था ऑफर- बेटी सुप्रिया सुले को बनाएंगे मंत्री, पर हमने की नः NCP चीफ शरद पवार
2 राहुल बजाज के बयान पर बोलीं FM निर्मला सीतारमण- हम हैं निंदा सुनने वाली सरकार
3 BIOCON सीएमडी किरण मजूमदार शॉ ने कहा- सही बोले राहुल बजाज, FM निर्मला सीतारमण की प्रतिक्रिया गलत
ये खबर पढ़ी क्या?
X