ताज़ा खबर
 

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने अनजाने में अपनी बेटी को ही लिया निशाने पर, बाद में दी सफाई

भाजपा के तेजतर्रार नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अपने बयानों और ट्वीट को लेकर विरोधियों के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं।

राज्‍य सभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी। (Photo: PTI)

भाजपा के तेजतर्रार नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अपने बयानों और ट्वीट को लेकर विरोधियों के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। लेकिन हाल ही में यह दांव उन पर ही उल्‍टा पड़ गया जब अनजाने में उन्‍होंने अपनी पत्रकार बेटी को ही निशाने पर ले लिया। हालांकि बाद में उन्‍हें गलती का अहसास हुआ तो उन्‍होंने बेटी के बचाव में सफाई दी। स्‍वामी कांग्रेस के प्रति नरम रुख अपनाने वाले पत्रकारों पर हमले बोलते रहे हैं। रविवार को इसी कड़ी में उन्‍होंने कांग्रेस नेतृत्‍व वाली यूपीए सरकार के समय प्रधानमंत्री के साथ विदेश यात्रा पर जाने वाले पत्रकारों की खबर को ट्वीट किया।

स्‍वामी ने एक वेबसाइट jansatyagrah.in का लिंक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यूपीए शासन के समय प्रधानमंत्री की आधिकारिक विदेश यात्राओं पर अधिकतर बार साथ जाने वाले पत्रकार।’ इस लिंक के साथ जो फोटो थी उसमें उनकी बेटी सुहासिनी हैदर भी थी। सुहासिनी वर्तमान में अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ में काम करती हैं। 

जन सत्‍याग्रह की रिपोर्ट में लिखा है, ”सरकार के साथ करीबी रखने वाले संपादकों और पत्रकारों के मौज के दिन गुजर चुके हैं, जब वे प्रधानमंत्री की आधिकारिक विदेश यात्राओं के सदस्‍य होते हुए मजे करते थे। यह एक्‍सक्‍लूजिव स्‍टोरी सूचना के अधिकार से मिली जानकारी और डाटा को मिलाकर बनाई गई है।” रिपोर्ट में उन संपादकों और संवाददाताओं के नाम हैं जो मनमोहन सिंह की सरकार के समय विदेश यात्राओं का हिस्‍सा हुआ करते थे।

स्‍वामी को जब गलती का पता चला तो उन्‍होंने सफाई में दूसरा ट्वीट किया। इसमें लिखा, ”मैंने मीडिया क्रॉनिज्‍म को लेकर एक ट्वीट किया। सुहासिनी उस फोटो में हैं। वह किसी की करीबी नहीं हैंं। मैंने उसे निडर रहना सिखाया है। इसलिए फोटो में सुधार कर लें।”

subramanian swamy, subramanian swamy daughter, suhasini haider

हालांकि स्‍वामी की सफाई सोशल मीडिया यूज करने वाले लोगों के गले नहीं उतरी। लोगों ने इस मुद्दे पर स्‍वामी की खिंचाई की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App