ताज़ा खबर
 

सुब्रमण्यम स्वामी का कांग्रेस पर अटैक, बोले- मोदी सरकार को घेरने में लगे, चीन पर एक शब्द नहीं, 2013 में हुआ था कब्जा

स्वामी ने एक पुरानी मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए लिखा कि मोदी सरकार पर हमला करने के लिए कांग्रेस ने '5 तथ्य' रखे थे लेकिन इनमें से किसी में भी चीन की आक्रामकता की निंदा नहीं की गयी थी।

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। फोटो- @Lawacademy ट्विटर हैंडल

भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज चीन के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। चीन के मुद्दे पर पिछले साल कांग्रेस पार्टी की तरफ से केंद्र सरकार पर निशाना साधा गया था। उस खबर को शेयर करते हुए स्वामी ने लिखा कि कांग्रेस की तरफ से चीन को लेकर एक भी शब्द नहीं कहा गया।

स्वामी ने खबर को शेयर करते हुए लिखा कि मोदी सरकार पर हमला करने के लिए कांग्रेस ने ‘5 तथ्य’ रखे थे लेकिन इनमें से किसी में भी चीन की आक्रामकता की निंदा नहीं की गयी थी। कांग्रेस को देपसांग पर भी चूक स्वीकार करनी चाहिए। जिस पर 2013 में चीन ने कब्जा कर लिया था। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि क्या कांग्रेसी नेताओं ने लद्दाख में चीन के आक्रमणकारी होने की आलोचना की है? मैंने सिर्फ कुछ कमजोर बयान सुने हैं, लेकिन किसी कांग्रेसी ने चीनी आक्रमकता की आलोचना करते हुए नीतिगत बयान जारी नहीं किया है। क्या उन्हें इस बात का डर है कि डेपसांग पर चीन ने यूपीए शासन के दौरान कब्जा किया था?

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र सरकार को आंतरिक सुरक्षा और विदेशी मुद्दों को लेकर घेरते रहे हैं। काफी दिनों बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। हाल ही में उन्होंने मोदी सरकार को चीन की चालबाजी को लेकर सतर्क रहने की नसीहत दी थी।

इस बीच लद्दाख स्थित LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव कम न होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट पर स्वामी ने कहा था कि उन्हें महसूस हो रहा है कि टकराव वाली जगह से सिर्फ भारत ही पीछे हटा, जबकि चीन आगे बढ़ गया।

स्वामी ने इससे पहले एक ट्वीट में केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि पुलवामा याद है, गलवान भूल गए क्योंकि कोई आया नहीं, कोई गया नहीं। उन्होंने लिखा था कि क्या यह खेदजनक नहीं है कि साल दर साल पुलवामा को पीएम,रक्षा मंत्री, गृहमंत्री याद करते हैं लेकिन हमारे जवानों द्वारा चीनी पीएलए के खिलाफ प्दर्शित असाधारण बहादुरी को भुला दिया गया है?

Next Stories
1 कान में तेल डाल सो जाते हैं राहुल गांधी, बोले संबित पात्रा, कहा- उनके हिसाब से हिंदुस्तान है ‘लिंचिस्तान’
2 दिल्ली दंगा के आरोपी तीन स्टूडेंट्स पर हाई कोर्ट का फैसला, तुरंत जेल से रिहा करे पुलिस
3 जब सुनीता नारायण की कमेटी ने कहा था- अडानी ग्रुप पर लगना चाहिए 200 करोड़ का जुर्माना, जानें क्या थी गौतम की प्रतिक्रिया
ये पढ़ा क्या?
X