ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का दावा-कैम्‍ब्र‍िज में वेटर थीं सोनिया गांधी, मैंने लोकसभा में भी द‍िया था सबूत

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर सोनिया गांधी पर निजी हमला बोला है। उन्होंने सोनिया को वेटर बताया है।

jansatta editorial, subramanian swamy, rbi governor, raghu ram rajan, indian economyभाजपा राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर सोनिया गांधी पर निजी हमला बोला है। उन्होंने सोनिया को वेटर बताया है। कहा कि सोनिया अपने पास कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की डिग्री बताती हैं मगर जब मैं एक बार लेक्चर देने कैंब्रिज गया और लोगों से पूछा कि यहां सोनिया कैसी स्टूडेंट थीं तो लोगों ने कहा कि वह तो यहां पढ़ी ही नहीं थी बल्कि एक रेस्टोरेंट में वेटर थीं।

बीजेपी सांसद ने दावा किया कि वह कैंब्रिज प्रशासन से एक चिट्ठी भी लिखवाकर लाए थे, जिसे लोकसभा में भी पेश किया था। तब जब लोकसभा स्पीकर ने सोनिया गांधी से डिग्री को लेकर पूछा था तो उन्होंने इसे टाइपिंग मिस्टेक बताकर पल्ला झाड़ लिया था। जिसके जवाब में हमने कहा था कि ऐसी टाइपिंग मिस्टेक करने वाले को तो गिनीज बुक देना चाहिए।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में देवर्षि नारद पत्रकारित सम्मान समारोह में आए स्वामी ने कांग्रेस सरकार में ही जवाहर लाल नेहरू को 1953 में भारत रत्न पुरस्कार मिलने पर सवाल उठाए। कहा कि कांग्रेस सरकार ने नेहरू को भारत रत्न तो दे दिया मगर आंबेडकर को नहीं दिया। कांग्रेस सरकार ने सरदार पटेल को भी भारत रत्न सम्मान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि आंबेडकर ने अमेरिका के कोलंबिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में पीएचडी की और फिर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एक और पीएचडी के बाद कानून की डिग्री हासिल की। इस प्रकार आंबेडकर को पंडित कहा जा सकता है मगर नेहरू को जवाहरलाल से ज्यादा कुछ नहीं। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू कैंब्रिज गए, मगर परीक्षा में फेल हो गए थे। स्वामी ने दावा किया कि नेहरू परिवार में आज तक किसी ने कॉलेज की परीक्षा नहीं पास की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर सरकार को झटका, पंजाब के पठानकोट ट्रांसफर हुआ कठुआ गैंगरेप केस
2 मनमोहन स‍िंह ने ग‍िनाईं नरेंद्र मोदी सरकार की दो बड़ी गलत‍ियां, यह भी कहा क‍ि पीएम बहुत नीचे ग‍िर गए हैं
3 पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को दी कुत्तों से देशभक्ति का पाठ पढ़ने की नसीहत