scorecardresearch

105kmph की टॉप स्‍पीड से 250km तक की रेंज देने वाली आ रही यह स्‍टाइलिश Electric Bike, जानें- दाम और बाकी फीचर्स

वीमोटो सोको ग्रुप ने ईआईसीएमए 2021 में स्टैश नामक अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण किया है। जिसे 2022 में यूरोपीय बाजारों में पेश किया जाएगा। यह बाइक 105kmph की टॉप स्‍पीड से 250km तक की रेंज देगी।

105kmph की टॉप स्‍पीड से 250km तक की रेंज देने वाली आ रही यह स्‍टाइलिश Electric Bike, जानें- दाम और बाकी फीचर्स (Photo- Vmoto)

देश में बढ़ते ईंधन की कीमतों को लेकर लोग ईवी वहनों की ओर रुख कर रहे हैं। जिसकी वजह से अब कई कंपनियां ईवी वाहनों को नए फीचर्स और अधिक रेंज के साथ पेश कर रही हैं। इसी क्रम में कंपनियों ने स्‍टाइलिश ई बाइक बनाना शुरू कर दिया है। वीमोटो सोको ग्रुप ने ईआईसीएमए 2021 में स्टैश नामक अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण किया है। जिसे 2022 में यूरोपीय बाजारों में पेश किया जाएगा। यह बाइक 105kmph की टॉप स्‍पीड से 250km तक की रेंज देगी।

ऐसी होगी डिजाइन
यह इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी के पोर्टफोलियो में एक प्रीमियम उत्पाद के रूप में तैनात होने की संभावना है। Vmoto के पास पहले से ही कई अन्य इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें Super Soco TS, TC, TSX और TC Max उपलब्‍ध हैं। वीमोटो स्टैश एक आकर्षक डिजाइन, अच्‍छा फ्रंट लुक और शार्प बॉडी पैनल पैक के साथ आता है। फ्रंट काउल और टैंक सेक्शन पर कंट्रास्ट रंग के साथ डुअल-टोन थीम बाइक के लुक और फील को और बढ़ाता है। साथ में स्‍पोर्टी लुक बाइक को एक अलग डिजाइन देता है।

तीन कलर ऑप्‍शन के साथ आएगा
Vmoto इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कुछ प्रमुख विशेषताओं में ट्रेंडी DRL के साथ स्लीक हेडलैंप, ब्लैक शेड में स्पोर्टी विंडस्क्रीन, स्पीयर-शेप्ड फ्रंट और रियर टर्न सिग्नल, फ्लैट हैंडलबार, साइनवी टैंक, स्प्लिट सीट्स, अलॉय व्हील्स, स्लीक ग्रैब रेल्स, नुकीला टेल लैंप शामिल हैं। संभावना है कि बाइक को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जाएगी। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च के वक्त ब्लैक, सिल्वर और येलो के तीन कलर ऑप्शन होंगे। बाइक में राइडर और बैठने के लिए कंटूरिंग के साथ चौड़ी सीटें हैं।

यह भी पढ़ें: EPFO: नहीं जमा किया यह दस्‍तावेज तो अगले महीने से PF कटना हो जाएगा बंद, ऐसे असुविधा से बचें

बैट्री, रेंज व कीमत
Vmoto Stash में 72V-100Ah – 7.2 kWh बैट्री पैक है जो 6-kW मोटर को पावर की आपूर्ति करता है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह मोटरसाइकिल लगभग 250 किमी की दूरी तय कर सकती है। हालांकि यह रेंज तभी मिलेगी जब बाइक 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। इसे फुल चाज करने में 6 घंटे का समय लगता है। बाइक की टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटे बताई गई है। Vmoto Stash में फ्रंट में स्टैण्डर्ड टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन हैं। बाइक 17-इंच के पहियों पर चलती है, जो AV 100/80 फ्रंट और AR 120/70 रियर टायर के साथ है। ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा की जाती है। यूरोप में, वमोटो स्टैश की 4,690 यूरो (3.92 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत होगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.