ताज़ा खबर
 

दोषियों को सम्‍मानित कर घिरे जयंत सिन्‍हा ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को दे डाली लाइव डिबेट की चुनौती

झारखंड के रामगढ़ लिंचिंग (पीट-पीटकर हत्या) मामले में आठ दोषियों को हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर माला पहनाकर स्वागत करने के मामले में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा लगातार विरोधियों और आलोचकों का निशाना बन रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा। (फोटो- पीटीआई)

झारखंड के रामगढ़ लिंचिंग (पीट-पीटकर हत्या) मामले में आठ दोषियों को हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर माला पहनाकर स्वागत करने के मामले में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा लगातार विरोधियों और आलोचकों का निशाना बन रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा निशाने बनाए जाने पर उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये उन्हें लाइव टीवी बहस की चुनौती दी है। माला प्रकरण पर उन्होंने बाद में खेद भी व्यक्त किया था लेकिन गुरुवार (12 जुलाई) अपने सोशल प्लेटफॉर्म्स पर लिखे अपने नोट के एक हिस्से में उन्होंने कहा है, ”श्री राहुल गांधी जी ने मेरी व्यक्तिगत आलोचना की है। उन्होंने मेरी शिक्षा, मेरे मूल्यों और मेरी मानवता की निंदा की है और प्रश्न चिन्ह लगाए हैं। मैं उन्हें रामगढ़ लिंचिंग मामले पर हिंदी या अंग्रेजी में एक लाइव बहस के लिए चुनौती देता हूं। अगर वो सोचते हैं कि मेरा व्यक्तिगत आचरण ‘घृणास्पद’ है तो इस मुद्दे पर सभ्यतापूर्वक बहस करें। अपने सोशल मीडिया हैंडल के पीछे छिपकर शूट-एंड-स्कूट की राजनीति न करें। इस महान गणतंत्र के लिए यही सही है। जय हिन्द।”

(फोटो सोर्स- पीटीआई)

बता दें कि इंटरनेट पर जयंत सिन्हा के खिलाफ एक याचिका चल रही हैं, जिसमें मांग की गई है कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी केंद्रीय मंत्री से भूतपूर्व छात्र का दर्जा छीन ले। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयंत सिन्हा के खिलाफ इस ऑनलाइन याचिका का लिंक शेयर कर लोगों से समर्थन की अपील की थी। राहुल गांधी ने इस पर लिखा था, ”अगर आपको एक निर्दोष व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के दोषियों को बहुत पढ़े-लिखे सांसद और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा माला पहनाने और सम्मान देने के दृश्य से नाराजगी हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें और इस याचिका का समर्थन करें।”

बता दें कि इस मामले में जयंत सिन्हा अपने पिता और पूर्व बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा की नाराजगी के भागी बने। यशवंत सिन्हा ने एक ट्वीट कर उन्हें नालायक बेटा तक करार दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App