ताज़ा खबर
 

कॉलेज स्‍टूडेंट ने स्‍नैपडील से 68 रुपये में खरीद लिया 29 हजार का iPhone 5S Gold

निखिल ने बताया कि 12 फरवरी 2015 को स्‍नैपडील पर आईफोन 5एस पर 99.7 प्रतिशत डिस्‍काउंट चल रहा था। यह ऑफर देखने पर फोन बुक करा लिया। लेकिन उन्हें इस स्‍मार्टफोन की डिलिवरी नहीं की गई।

Author नई दिल्‍ली | February 20, 2016 10:42 AM
आईफोन 5एस पर 6000 रुपए तक का कैशबैक।

पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र निखिल बंसल ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी स्‍नैपडील से 68 रुपये में आईफोन 5एस गोल्‍ड खरीद लिया। इस फोन की कीमत वर्तमान में 29 हजार है। हालांकि निखिल को यह फोन लेने के लिए कोर्ट की मदद लेनी पड़ी। निखिल ने बताया कि 12 फरवरी 2015 को स्‍नैपडील पर आईफोन 5एस पर 99.7 प्रतिशत डिस्‍काउंट चल रहा था। यह ऑफर देखने पर फोन बुक करा लिया। लेकिन उन्हें इस स्‍मार्टफोन की डिलिवरी नहीं की गई।

कंपनी ने तर्क दिया कि टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से यह ऑफर दिखाई दे रहा था जिसे कंपनी ने बाद में हटा लिया था।इस पर निखिल ने उपभोक्ता कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। स्नैपडील ने कोर्ट में टेक्निकल प्रॉब्लम का तर्क रखा जिससे यह ऑफर वेबसाइट पर दिखाई दिया था लेकिन बाद में इसे हटा भी लिया गया था। कोर्ट ने स्नैपडील के तर्क को खारिज करते हुए आदेश दिया कि निखिल को यह फोन अब उसी ऑफर के साथ यानी 68 रुपये में उपलब्ध कराया जाए। साथ ही स्नैपडील पर 2000 रुपये का जुर्माना भी ठोंका।

इस फैसले के खिलाफ जब स्नैपडील ने फिर से आवाज उठाई तो कोर्ट ने अपना फैसला दोहराते हुए इस जुर्माने को 2 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App