ताज़ा खबर
 

JK में गौमांस बिक्री पर रोक के विरोध में हड़ताल, हुर्रियत नेता नज़रबंद

जम्मू कश्मीर में गौमांस की बिक्री पर रोक के उच्च न्यायालय के आदेश के विरोध में अलगाववादी गुटों की हड़ताल के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर..

Author श्रीनगर | September 12, 2015 4:05 PM
हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अलगाववादी गुटों और जेकेएलएफ सहित विभिन्न अलगाववादी गुटों ने उच्च न्यायालय की व्यवस्था के विरोध में आज बंद का आह्वान किया है। (पीटीआई फोटो)

जम्मू कश्मीर में गौमांस की बिक्री पर रोक के उच्च न्यायालय के आदेश के विरोध में अलगाववादी गुटों की हड़ताल के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में आज निषेधाज्ञा लागू कर दी गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया ‘‘श्रीनगर शहर के कुछ पुलिस थाना क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।’’ उन्होंने बताया कि नौहट्टा, खानयार, एम आर गंज, रैनावाड़ी, सफा कदल, क्रालखुद और मैसूमा के पुलिस थाना क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। अधिकारी ने बताया कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अलगाववादी गुटों और जेकेएलएफ सहित विभिन्न अलगाववादी गुटों ने उच्च न्यायालय की व्यवस्था के विरोध में आज बंद का आह्वान किया है। उच्च न्यायालय ने पुलिस को राज्य में गौमांस की बिक्री पर रोक का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है। बंद की वजह से घाटी के कई हिस्सों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि दुकानें, कारोबारी प्रतिष्ठान, कार्यालय, पेट्रोल पंप और शैक्षिक संस्थान बंद हैं जबकि सड़कों पर राज्य परिवहन सेवाएं भी नजर नहीं आ रही हैं। उन्होंने बताया कि कुछ इलाकों में निजी कारें, कैब और ऑटोरिक्शा चलते देखे गए।

कश्मीर विश्वविद्यालय ने आज होने जा रही परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया ‘‘आज स्थगित किए गए पर्चों की नयी तारीखों की अलग से घोषणा की जाएगी।’’

इस बीच, शहर के हब्बा कदल, नरबाल और बटमालू इलाकों में झड़पें होने की खबरें हैं। उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के पट्टन इलाके से भी युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें होने की खबर है।

प्राधिकारियों ने हुर्रियत कॉन्फ्रेन्स के उदारवादी गुट के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक और जेकेएलएफ के प्रमुख मोहम्मद यासिन मलिक को नजरबंद कर दिया है। अधिकारी ने बताया ‘‘मीरवाइज और मलिक को नजरबंद कर दिया गया है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App