ताज़ा खबर
 

भाजपाई मंत्री का दावा- आवारा गायें खा रही थीं नॉन वेज, करवा रहा इलाज, पांच दिन में बन जाएंगी शाकाहारी

लोबो ने कहा कि ऐसा पाया गया है कि यह गायें कूड़े में फेंकी गई तली हुई मछलियां और फ्राइड चावल खा रही थी। कूड़े में फेंका गया ढाबों और होटलों पर बचा हुआ मांसाहारी खाना खाकर इन गायों का सिस्टम इंसानों जैसा हो गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 20, 2019 7:02 PM
माइकल लोबो का दावा है कि आवारा गायें नॉन वेज खा रही हैं और अब उनका इलाज कराया जा रहा है। (सांकेतिक तस्वीर)

आदमी को मांसाहारी से शाकाहारी में तब्दील होते आपने सुना होगा लेकिन क्या आपने मांसाहारी गाय के बारे में सुना है। नहीं सुना है तो अब जान लीजिए। ऐसा ही कुछ दावा कर रहे हैं गोवा के अपशिष्ट प्रबंधन (वेस्ट मैनेजमेंट) मंत्री माइकल लोबो। माइकल लोबो का दावा है कि आवारा गायें नॉन वेज खा रही हैं और अब उनका इलाज कराया जा रहा है और गायों को शाकाहारी बनाया जा रहा है। उनका कहना है कि कलंगुट गांव से 76 आवार गायों को गौशाला लाया गया जहां गायों ने चने और अन्य शाकाहारी भोजन नहीं खाया।

उत्तर गोवा के अरपोरा गांव में एक कार्यक्रम में मंत्री लोबो ने कहा कि हम यही जानते हैं कि मवेशी शाकाहारी होते हैं लेकिन कलंगुट की गायें मांसाहारी हो गई हैं। ना वो घास खा रही हैं ना ही शाकाहारी खाना खा रही हैं। उनका इलाज किया जा रहा है औैर दवाएं दी जा रही हैं। चार से पांच दिन लगेगा उन्हें दोबारा शाकाहारी बनाने में।

लोबो ने कहा कि ऐसा पाया गया है कि यह गायें कूड़े में फेंकी गई तली हुई मछलियां और फ्राइड चावल खा रही थी। कूड़े में फेंका गया ढाबों और होटलों पर बचा हुआ मांसाहारी खाना खाकर इन गायों का सिस्टम इंसानों जैसा हो गया है। आगे उन्होंने कहा कि पहले ये गायें सिर्फ शाकाहारी खाना खाती थी। कहीं पड़ा हुआ मांसाहारी खाना ये सूंघकर उसे छोड़कर आगे बढ़ जाती थी। लेकिन वो केवल अब नॉन वेज ही खा रही हैं। लोबो ने कहा कि ऐसी शिकायतें आ रही थी कि आवारा पशु यातायात की दुर्घटनाओं का मुख्य कारण बन रहे थे उसके बाद मयेम गांव के गोमांतक गोसेवक महासांग ट्रस्ट गौशाला में इन पशुओं स्थानांतरित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘धनतेरस पर सोना नहीं, तलवार खरीदें’, भाजपा नेता की नसीहत- राम मंदिर पर फैसला आने के बाद आएगा काम
2 दाऊद इब्राहिम के करीबी से रिश्तों पर पूर्व UPA मंत्री पटेल की सफाई- पता नहीं था कि इकबाल मेमन ही इकबाल मिर्ची है
3 AIR HOSTESS के अंडरगारमेंट्स में मिला 1 करोड़ रुपये का सोना! भेजी गई जेल