ताज़ा खबर
 

“इन्हें मेरा बेटा मत समझो, इनको जोर से रगड़ो”, जब मैनेजर्स से बोले थे विजय माल्या के पिता

कार्यक्रम में विजय माल्या अपने पुराने घर को देखकर काफी भावुक हो गए। विजय माल्या ने कार्यक्रम में अपने पिता से जुड़ी कई बातों को साझा किया।

vijay mallya, father, storyजीटीवी पर आयोजित कार्यक्रम में विजय माल्या ने बताया था कि कॉलेज जाने के दौरान ही उन्हें बिजनेस की बारीकियां सिखाई जाने लगी थी। (Express Photo / Praveen Jain)

कर्ज़ के चलते देश छोड़कर भागने वाले कारोबारी विजय माल्या के पिता ने ही उनको कारोबार की बारीकियां सिखाई थी। एकबार तो विजय माल्या के पिता ने सभी मैनेजर को बुलाकर उनके सामने कह दिया था कि इन्हें मेरा बेटा मत समझो, बल्कि इनको काफी जोर से रगड़ा करो।

उद्योगपति विजय माल्या ने इन बातों का खुलासा ‘जी टीवी’ पर आने वाले शो ‘जीना इसी का नाम है’ में किया था। शो के दौरान जब होस्ट फारुख शेख ने विजय माल्या से सवाल पूछते हुए आप बिगड़ैल कैसे बन गए। तो इसके जवाब में विजय माल्या ने कहा “मेरे पिताजी काफी सफल इंसान थे। जब मैं कॉलेज जाने लगा तो साथ साथ मुझे बिजनेस की भी ट्रेनिंग दी जाने लगी। एक दिन मेरे पिता ने मेरे सामने ही सभी मैनेजर को बुलाकर कहा कि विजय को मेरा बेटा मत समझो। इनको जरा जोड़ से रगड़ो।”

इसके अलावा कार्यक्रम में विजय माल्या अपने पुराने घर को देखकर काफी भावुक हो गए। विजय माल्या ने कार्यक्रम में अपने पिता से जुड़ी कई बातों को साझा किया। माल्या ने कहा कि उनके पिताजी ने एक बार कहा था कि 30 बच्चों की क्लास में 15वीं पायदान पर रहने से कोई फायदा नहीं है। इसलिए उन्हें कम से कम टॉप 3 में आना चाहिए। जिसके बाद मेरे दिमाग में यह बैठ गया कि हर काम को ठीक तरीके से करना है. उसके बाद से ही मैंने हर काम को काफी मेहनत और जोर लगाकर किया।

विजय माल्या के पिता विट्टल माल्या अपने समय के कर्नाटक के जाने-माने बिजनेसमैन रह चुके हैं। जब विजय माल्या 28 साल के थे तो उनके पिता की मौत हो गई थी। पिता के देहांत के बाद कारोबार संभालने की जिम्मेदारी विजय के कंधों पर आ गई थी। इसके बाद ही विजय माल्या यूनाइटेड ब्रेवरीज समूह के अध्यक्ष बन गए थे।

विजय माल्या का वैवाहिक जीवन भी काफी रोचक रहा है। विजय माल्या ने 1986 में एयर हॉस्टेस समीरा तैयबाजी से शादी की थी। इन दोनों का एक बेटा है जिसका नाम सिद्धार्थ माल्या है। हालांकि, ज्यादा दिनों तक ये रिश्ता टिक नहीं पाया और दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद 1993 में विजय ने अपनी बचपन की दोस्त रेखा से शादी की। रेखा और विजय की दो बेटियां हैं। रेखा से अलग होने के बाद 63 साल की उम्र में माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस में एयर होस्टेस पिंकी लालवानी से तीसरी शादी की।

Next Stories
1 कोरोनाः ग्लोबल प्रेस ने मोदी को बताया खलनायक, कहा- सरकार की गलती से वायरस ने मचाया हाहाकार
2 कोरोनाः पत्रकार रजत शर्मा ने ली टीके की दूसरी खुराक, बोले- सुई इतनी स्मूद थी कि पता ही नहीं चला; लोग लेने लगे मजे
3 कानपुर: DM बोले- कोरोना से 3 मौतें, अखबार का दावा- 476 शव जले, श्‍मशान के पार्क में भी जलीं च‍िताएं
आज का राशिफल
X