जब पत्रकार से बोले थे आरजेडी चीफ, हमारे जन्म का कुछ अता पता नहीं, लालू बूढ़ा नहीं हुआ

लालू प्रसाद यादव ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा कि हमने दिल्ली की गद्दी पर कुछ लोगों को आंख बंद कर और बिना सोचे समझे प्रधानमंत्री और बहुत सारे ऊंचे पदों पर बिठाया जिसके पीड़ित हम हैं।

lalu yadav
राजद नेता लालू यादव ने टीवी कार्यक्रम में कहा कि मेरा उम्र साढ़े 65 साल लिखा गया है लेकिन हमारे जन्म का कोई अता पता नहीं है। कब जन्म लिए, कब क्या होगा ये भी पता नहीं है। (एक्सप्रेस फोटो)

लंबे समय से बिहार की राजनीति से गायब राजद नेता लालू प्रसाद यादव इन दिनों दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। साथ ही वे दिल्ली में विपक्षी पार्टी के नेताओं से भी मिल रहे हैं। लालू मात्र 29 साल की उम्र में लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंच गए थे। एक बार एक टीवी कार्यक्रम के दौरान लालू यादव ने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा था कि हमारे जन्म का कुछ अता पता नहीं है और लालू बूढ़ा नहीं हुआ है।

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले एबीपी न्यूज पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकार अभय कुमार दुबे ने लालू प्रसाद यादव से सवाल पूछा कि 1995 में आपने एक बेहतरीन चुनाव जीता था और सामाजिक न्याय की राजनीति में आपका सितारा बुलंद था। फिर आपने लंबे अरसे तक बिहार में राज किया और उसके बाद आप राजनीति में ढलान पर चले गए। ऐसा क्या हुआ जो आपकी ये स्थिति हो गई। आज आपकी वो स्थिति नहीं रही जो 1995 में थी।

इसके जवाब में लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हमने दिल्ली की गद्दी पर कुछ लोगों को आंख बंद कर और बिना सोचे समझे प्रधानमंत्री और बहुत सारे उंचे पदों पर बिठाया जिसके पीड़ित हम हैं। अब उन सज्जनों का नाम लेना उचित नहीं है। आगे लालू यादव ने अभय दुबे से कहा कि आपने मेरा उम्र साढ़े 65 साल लिखा है लेकिन हमारे जन्म का कोई अता पता नहीं है। कब जन्म लिए, कब क्या होगा ये भी पता नहीं है।

आगे लालू यादव ने कहा कि शाहाबाद के वीर कुंवर सिंह ने 80 वर्ष की उम्र में फिरंगियों के खिलाफ तलवार उठाया था और अंग्रेजों को भगाया था। इसके बाद लालू यादव ने अपने अंदाज में कहा कि लालू बूढ़ा नहीं हुआ है। लालू को नीचा दिखाने की कोशिश हुई है..मैं बहुत सारे चीजों का पीड़ित हूं। न्यायपालिका पर हमको विश्वास है..न्याय हमको मिलेगा। लालू लड़े या ना लड़े, लालू का अखाड़ा लड़ेगा और विचार लड़ेगा। 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट