ताज़ा खबर
 

कभी रामदेव ने लालू को दिया था योग मंत्र! आसन दिखा बोले थे RJD नेता- पता नहीं किसके चक्कर में पड़ जाते हैं, इनका इस्तेमाल कर फेंक देते हैं लोग

दरअसल यह वाकया साल 2016 का है, जब बाबा रामदेव अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के लिए लालू प्रसाद यादव को निमंत्रण देने उनके घर पहुंचे थे।

lalu yadav, baba ramdev, biharबाबा रामदेव और लालू प्रसाद यादव की यह मुलाकात साल 2016 में हुई थी। (फोटो – एएनआई)

बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। पिछले कुछ समय से लालू यादव का स्वास्थ्य दिन प्रतिदिन गिरता ही जा रहा है। भले ही वे इनदिनों बिहार की राजनीति से दूर हों लेकिन उनकी चर्चा हमेशा होती रहती है। लालू यादव अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के पसंदीदा तो हैं ही बल्कि उन्हें विरोधी पार्टियों के नेता भी खूब पसंद करते हैं। योग गुरु बाबा रामदेव भले ही प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करते हों लेकिन लालू प्रसाद यादव से भी उनकी काफी नजदीकियां हैं। इतना ही नहीं बाबा रामदेव ने एकबार मुलाकात के दौरान लालू यादव को योग मंत्र भी दिया था। तब राजद नेता ने उनपर तंज कसते हुए कहा था कि पता नहीं ये किसके चक्कर में पड़ जाते हैं। 

दरअसल यह वाकया साल 2016 का है, जब बाबा रामदेव अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के लिए लालू प्रसाद यादव को निमंत्रण देने उनके घर पहुंचे थे। मुलाकात के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए लालू यादव ने कहा था कि हमारा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है लेकिन बीच के दिनों में इन्होंने हमारा कोई हालचाल नहीं लिया। इसलिय हम इनके ऊपर बिगड़ते हैं। पता नहीं ये चक्कर में पड़ जाते हैं, लोग इनका इस्तेमाल कर फ़ेंक देते हैं। इसलिए हम इनपर कभी कभी बिगड़ते हैं लेकिन दिल से नहीं बिगड़ते हैं।

इसके अलावा लालू यादव ने कहा था कि बाबा रामदेव ने हमें कुछ योग और आसन भी सिखाए थे लेकिन हम अभी भूल गए हैं। हालांकि बाद में बाबा रामदेव के कहने पर लालू यादव ने मीडिया के सामने कुछ योग आसन भी करके दिखाए। इसी दौरान जब पत्रकारों ने लालू प्रसाद यादव से पूछा क्या आप बाबा रामदेव के पतंजलि प्रोडक्ट्स का समर्थन करते हैं तो लालू ने अपने अंदाज में जवाब देते हुए कहा था कि मैं इनके प्रोडक्ट्स का परमानेंट ब्रांड एंबेसडर हूं। 

लालू यादव ने इस दौरान बाबा रामदेव का समर्थन करते हुए कहा था कि तमाम लोगों की दुकानें बंद हो गई हैं, इसलिए कई लोग बाबा रामदेव पर तिरछी नजर रखते हैं। आगे उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव के प्रोडक्ट्स में साजिश भी की जा सकती है। उनके नाम पर नकली सामान बनाकर भी साजिश की जा सकती है। दुश्मन बहुत ज्यादा हो गए हैं।

मुलाकात के दौरान लालू यादव और बाबा रामदेव के बीच जमकर हंसी मजाक भी हुआ था। बाबा रामदेव ने लालू यादव के गाल पर क्रीम लगाते हुए कहा था कि लालू का गालू तो ऐसे ही बड़ा लालू है। जिसपर लालू यादव भी हंस पड़े थे।

Next Stories
1 अब कर्नाटक पहुंचे राकेश टिकैत, उपचुनाव में भाजपा का नुकसान कराना मकसद?
2 बंगाल चुनावः टिकट कटने पर फूटा BJP कार्यकर्ताओं का गुस्सा! पार्टी दफ्तर में मचाई तोड़फोड़
3 VIDEO: पुलिस वाला गिरकर हुआ जख्मी, तो सिंधिया ने काफिला रुकवा की मदद, जाना हाल
आज का राशिफल
X