ताज़ा खबर
 

जब मुकेश अंबानी के घर आए थे मेहमान और दोनों भाई मचाने लगे थे सोफे पर धमाचौकड़ी! पिता ने यूं सिखाया था सबक

एक टीवी कार्यक्रम में मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी को याद करते हुए कहा था कि वे अनुशासन को लेकर काफी सख्त थे।

बचपन में एक बार शरारत करने की वजह से मुकेश अंबानी और उसके भाई अनिल अंबानी को उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने घर से बाहर निकाल कर गैराज में रहने के लिए भेज दिया था। (फोटो – रायटर्स)

अंबानी परिवार को देश का सबसे अमीर परिवार माना जाता है। धीरूभाई अंबानी के अनुशासन और उनकी सीख ने ही दोनों भाइयों मुकेश और अनिल अंबानी को ऊंचे मुकाम पर पहुंचाया है। धीरूभाई अंबानी ने एक बार मुकेश और अनिल अंबानी को मेहमान के सामने धमाचौकड़ी मचाने पर सबक सिखाते हुए घर के गैराज में बंद कर दिया था। 

टीवी कार्यक्रम Rendezvous With Simi Garewal में मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी को याद करते हुए कहा था कि वे अनुशासन को लेकर काफी सख्त थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने पिता से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया। मुकेश अंबानी ने किस्सा सुनाते हुए कहा कि एक शाम उनके घर में कुछ मेहमान आए। उस समय उनकी उम्र लगभग 10-11 साल थी, वहीं अनिल करीब 9 साल के थे। 

आगे मुकेश ने कहा कि उस दौरान उनकी मां कोकिला बेन मेहमानों के लिए खाना लेकर आई, जिसे दोनों भाईयों ने ही ख़त्म कर दिया। खाना ख़त्म करने के बाद भी दोनों भाईयों की शरारत कम नहीं हुई. हालांकि उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने दोनों भाईयों से शांत बैठने को कहा लेकिन दोनों ने पिता की बात को अनसुना कर दिया। मेहमानों के सामने ही दोनों भाई एक सोफे से दूसरे सोफे पर कूदने लगे और बदमाशी करने लगे। 

बकौल मुकेश अंबानी उस समय तो उनके पिता ने उन्हें कुछ नहीं कहा लेकिन अगली सुबह उनके पिता काफी गुस्से में थे। पिताजी ने दोनों भाईयों को बुलाया और घर से बाहर जाने के लिए कह दिया। उन्होंने कहा कि आज से तुम दोनों भाई गैराज में रहोगे। हालांकि उनकी मां कोकिलाबेन ने दोनों बच्चों की पैरवी की लेकिन उनके पिता ने बातों को अनसुना करते हुए दोनों भाईयों को गैराज में भेज दिया। उस दौरान केवल रोटी और पानी दिया गया। अपने पिता के द्वारा दी गई इस सजा पर मुकेश अंबानी ने टीवी कार्यक्रम में कहा कि आगे से उन्होंने कभी भी ऐसी गलती नहीं की। 

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का बचपन भी कभी तंगहाली में गुजरा था। आज मुंबई की सबसे आलीशान इमारत एंटीलिया में रहने वाले मुकेश अंबानी कभी एक कमरे में 9 लोगों के साथ रहा करते थे। मुकेश अंबानी ने सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में अपने पुराने और संघर्ष के दिनों को भी याद किया था।  

Next Stories
1 BJP प्रवक्ता बोलीं- गंवार गुंडी हो तुम, कांग्रेस की अलका लांबा का पलटवार- नरेंद्र मोदी की तरह फर्जी नहीं है मेरी डिग्री
ये पढ़ा क्या?
X