ताज़ा खबर
 

रामदेव की Coronil के प्रचार पर रोक, ट्रोल कर बोले लोग- WHO ने ‘साहेब’ को लताड़ा है, वरना बाबा के बिजनेस में अड़ंगा न डालते

सोशल मीडिया पर लोग रामदेव के मजे ले रहे हैं। दवा बनाने के दावों को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ फनी रिएक्शन्स भी आए हैं।@staribo ने लिखा है कोरोनिल बनाय था या ओडोनिल।

आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की दवा के प्रचार पर रोक लगा दी है। (फाइल फोटो)

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद और आयुष मंत्रालय ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को कोरोना वायरस की दवा बना लेने के दावे का प्रचार करने से मना  कर दिया है। बाबा रामदेव ने Coronil दवा लॉन्च की थी और दावा किया था कि इससे मरीजों में शत प्रतिशत रिकवरी देखी गई है। जमकर इस दवा का प्रचार भी किया गया है। अब कोरोनिल के प्रचार पर रोक लगा दी गई है।  ICMR और आयुष मंत्रालय ने इन दावों से पल्ला झाड़ लिया है और कंपनी को दवा की जांच होने तक इसका प्रचार ना करने की हिदायत दी गई है। आयुष मंत्रालय ने पतंजलि को आदेश दिए कि कोविड दवा का तब तक प्रचार नहीं करे जब तक कि ‘‘मुद्दे’’ की जांच नहीं हो जाती।

इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग रामदेव के मजे ले रहे हैं। @yippeekiyay_dk
ने लिखा है @WHO वालों ने जमकर लताड़ा है साहेब को लगता है वरना बाबा के बिज़नेस में अड़ंगा नहीं डालते दवा बनाने के दावों को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ फनी रिएक्शन्स भी आए हैं।@staribo ने लिखा है कोरोनिल बनाय था या ओडोनिल, @LaddooKe_bhaiya ने लिखा है इस दवा का परीक्षण पहले भक्तों पर किया जाना चाहिए क्योंकि ये लोग रामदेव का समर्थन करते हैं।@ColFool_ ने लिखा है ये तो शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया। @coolfunnytshirt ने लिखा है जो लोग कलतक रक्षा विशेषज्ञ और चीन के जानकार बन रहे थे आज ये लोग कोरोना के जानकार बन गए हैं।

हालांकि आयुष मंत्रालय के रोक लगाने से पहले कई लोगों सोशल मीडिया पर योग गुरु रामदेव की तारीफ भी कर रहे थे। @vishal_saini_vs ने लिखा है, कोरोनिल लॉन्च होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अब भारत से कोरोनिल मांगेंगे।

गौरतलब है कि योग गुरु रामदेव ने हरिद्वार में कोरोनिल दवा लॉन्च की थी।उनका कहना था कि हमने दो ट्रायल किया था। पहला- क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी, दूसरा- क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल। रामदेव का कहना था कि हमने दिल्ली समेत कई अन्य शहरों में क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी की थी। इस स्टडी में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई।

Next Stories
1 रामदेव लाए कोरोना की दवा CORONIL, पर ICMR और मोदी की Ayush Ministry ने झाड़ लिया पल्ला, कहा- जब तक ‘जांच’ न हो जाए, तब तक न करें प्रचार
2 पाकिस्तान को झटकाः आतंकी और जासूसी गतिविधियों को लेकर अब PAK उच्चायोग के कर्मचारियों की संख्या आधी करेगा इंडिया
3 पंजाब Lockdown में ढील पर राजीः होटल, रेस्त्रां और मैरिज हॉल समेत खुलेंगी ये चीजें, पर क्या होंगे नियम और कायदे
यह पढ़ा क्या?
X