ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर में स्‍कूली बच्‍चों पर पत्‍थरबाजी, नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता ने लाइव टीवी पर दिया इस्‍तीफा, लगाए गंभीर आरोप

शोपियां में हुई पत्‍थरबाजी में कक्षा 2 के छात्र रेहान गोरसाई को सिर में गंभीर चोट आई है और उसका श्रीनगर के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। दूसरे बच्‍चे को भी सिर में चोट लगी थी, मगर उसे इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

अस्‍पताल में चल रहा है कक्षा 2 के घायल छात्र रेहान गोरसाई का इलाज। (Photo: PTI)

जम्‍मू एवं कश्‍मीर राज्‍य के शोपियां में अज्ञात लोगों ने एक निजी स्‍कूल की बस पर पथराव कर दो छात्रों को घायल कर दिया। बस में हमले के समय 50 से ज्‍यादा छात्र मौजूद थे। पत्‍थरबाजी में कक्षा 2 के छात्र रेहान गोरसाई को सिर में गंभीर चोट आई है और उसका श्रीनगर के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। दूसरे बच्‍चे को भी सिर में चोट लगी थी, मगर उसे इलाज के बाद घर भेज दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह घटना जावोरा गांव में हुई।” पुलिस ने घटना को संज्ञान में लेकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना की विभिन्‍न राजनैतिक दलों ने निंदा की है। मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घटना पर हैरानी जताते हुए दोषियों को जल्‍द पकड़ने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया, “शोपियां में एक स्कूल बस पर हमले की खबर सुन कर स्तब्ध और क्रोधित हूं। इस मुर्खतापूर्ण और कायराना हरकत के जिम्मेदार अपराधियों को कानून की जद में लाया जाएगा।”

इसी मसले पर आयोजित एक टीवी डिबेट में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता मलिक याकूब ने पार्टी सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने इस डिबेट के दौरान उन्‍होंने नेशनल कॉन्‍फ्रेंस पर गंभीर आरोप लगाए। टीवी चैनल आज तक पर मलिक ने कहा, ”मैं सबसे पहले नेशनल कॉन्‍फ्रेंस की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे रहा हूं। ये जो आज शोपियां में हुआ है, बहुत अफसोसनाक घटना है और इसकी जितनी मजम्‍मत (निंदा) की जाए, कम है। गवर्नमेंट को यह देखना चाहिए कि कहीं यह भी तो नेशनल कॉन्‍फ्रेंस की कारस्‍तानी तो नहीं है।

मलिक ने आगे दावा किया, ”पत्‍थरबाजी में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस पूरी तरह शामिल है। उमर अब्‍दुल्‍ला साहब के घर पर मीटिंग्‍स हो रही थीं। पत्‍थरबाजों के सभी कमांडर उनके घर रात को आते थे। उमर उन्‍हें पैसे देते थे और महबूबा सरकार को गिराने की कोशिश करते थे। आज भी जो शोपियां में हुआ है, मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि यह नेशनल कॉन्‍फ्रेंस की बहुत बड़ी साजिश है। पीडीपी और बीजेपी के खिलाफ एक साजिश हो रही है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App