ताज़ा खबर
 

भारतीय स्टेट बैंक ने मेट्रो शहरों के लिए खातों की न्यूनतम बैलेंस राशि 5 हजार से घटाकर की 3 हजार रुपए

बैंक ने न्यूनतम मासिक बैलेंस की रकम पांच...

SBI, STATE BANK OF INDIA, ATM, SBI ATM, ATM withdrawal, ATM charges, SBI account holders, एसबीआई, SBI CIRCULAR, SBI CIRCULAR ATM charges, SBI Bank ATMs, Business news, Hindi news, jansattaस्टेट बैंक ऑफ इंडिया (File photo)

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में अपने मेट्रो शहरों के उपभोक्ताओं के लिए सराहनीय कदम उठाया है। बैंक ने न्यूनतम मासिक बैलेंस की रकम घटाकर तीन हजार रुपए कर दी है। यह रकम पहले पांच हजार रुपए हुआ करती थी। एसबीआई के मुताबिक, उसने मेट्रो और शहरी केंद्रों में एक ही श्रेणी में रखने का फैसला किया है। मेट्रो शहरों में मासिक औसत बैलेंस (एमएबी) को घटाकर तीन हजार रुपए कर दिया गया है। न्यूनतम बैलेंस न रख पाने पर शुल्क भी 20 फीसद से लेकर 50 फीसद तक संशोधित किए गए हैं।

अर्ध शहरी (सेमी-अरबन) और ग्रामीण केंद्रों की श्रेणी में यह 20 रुपए से लेकर 40 रुपए रहेंगे। जबकि शहरी और मेट्रो केंद्रों पर यह रकम 30 रुपए से लेकर 50 रुपए रहेगी। बैंक की ओर से किए गए ये संशोधन अक्तूबर 2017 से प्रभाव में आएंगे।

वहीं, पेंशन के लाभार्थियों, सरकार की ओर से सामाजिक तौर पर फायदा पाने वालों और नाबालिगों के मेट्रो शहरों में खातों पर यह संशोधित न्यूनतम मासिक बैलेंस की रकम रखने की कोई तय सीमा नहीं है। उन्हें अपने खातों में कितनी भी रकम रखने की छूट होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रोटोकॉल तोड़ तब पाकिस्तान क्यों गए थे पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस राज से उठाया पर्दा
2 पीएम मोदी ने लॉन्च की सौभाग्य योजना, मार्च 2019 तक हर घर होगा रौशन, दिए जाएंगे 5 LED बल्ब, पंखा और बैटरी
3 पत्नी को फोन पर तलाक देकर पछता रहा अलकायदा आतंकी
ये पढ़ा क्या?
X