ताज़ा खबर
 

SSC GD Constable Recruitment 2018: रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

SSC GD Constable Recruitment 2018, Sarkari Result 2018: यह परीक्षा सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कॉन्सटेबल और असम राइफल में राइफलमैन के 54,953 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी।

SSC GD Constable Recruitment 2018: परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरु।

SSC GD Constable Recruitment 2018 के लिए शनिवार से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु हो गई है। एसएससी (स्टाफ सलेक्शन कमीशन) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। बता दें कि यह परीक्षा सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कॉन्सटेबल और असम राइफल में राइफलमैन के 54,953 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी। रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस को एक बार में ही आसानी से पूरा किया जा सकता है। इस परीक्षा के लिए आवेदन 17 सितंबर, 2018 से पहले तक किया जा सकेगा। परीक्षा की तिथि अभी तक तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी होन के कुछ समय बाद ही परीक्षा का आयोजन होगा।

किस तरह करें SSC GD Constable Recruitment 2018 रजिस्ट्रेशन-

स्टेप -1 सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।

स्टेप-2 होम पेज पर लॉग इन टैब पर रजिस्टर नाऊ पर क्लिक करें।

स्टेप-3 मांगी गई बेसिक जानकारी भरें, जिसके बाद रजिस्ट्रेशन क्रेडेंशियल्स खुलकर सामने आएंगे।

गौरतलब है कि पहले एसएससी ने जीडी कॉन्सटेबल रिक्रूटमेंट 2018 के लिए 21 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी कर 25 जुलाई, 2018 को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरु की थी। हालांकि एसएससी वेबसाइट का ट्रैफिक लोड नहीं ले सकी और क्रैश हो गई। अब फिर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरु की गई है। स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वह पीक ऑवर और नॉन वर्किंग ऑवर में रजिस्ट्रेशन करें, ताकि किसी तरह की परेशानी से बचा जा सके।

परीक्षा की रजिस्ट्रेशन फीस जनरल/ओबीसी कैंडिडेट के लिए 100 रुपए रखी गई है। बाकी कैंडिडेट के लिए रजिस्ट्रेशन मुफ्त रखा गया है। तन्खवाह की बात करें तो यह 21,700-69,100 रुपए है। बता दें कि बीते दिनों एसएससी में कथित धांधली के विरोध में छात्रों ने खूब हंगामा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App