ताज़ा खबर
 

श्रीनगर: CRPF पर आतंकी हमले में कमांडिंग अफसर शहीद, मारे गए 2 आतंकियों के पास से AK-47 बरामद

सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है। हमले में सीआरपीएफ के कमांडिंग ऑफिसर भी शहीद हो गए।

हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान और एक पुलिसवाला घायल हो गए हैं। (Photo: ANI)

श्रीनगर के नौहटा चौक पर आंतकियों की ओर से सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवानों पर किए गए हमले में दो आतकियों को मार गिराया गया है। सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अटैक कर दिय़ा, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है। हमले में सीआरपीएफ के कमांडिंग ऑफिसर भी शहीद हो गए। इससे पहले जून 2016  को लश्कर-ए-तैयबा के हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए और 22 जख्मी हुए थे।

नौहटा हमले पर सीआरपीएफ के आईजी अतुल करवाल ने बताया कि इस हमले में हमने अपने बहादुर अफसर को खो दिया है। जो कि आतंकियों से लड़ते समय घायल हो गया था।  उन्होंने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों के पास से AK-47 और गोलाबारूद बरामद हुए हैं।

सोमवार सुबह एक ओर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से भाषण दे रहे थे, दूसरी ओर श्रीनगर में भारतीय जवानों पर आतंकी हमले हुआ था। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के नौहटा चौक पर सीआरपीएफ पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को मार गिराया है। ऑपरेशन अभी भी जारी है। सुरक्षा बल आतंकियों की तालाश कर रहे हैं। हमले में सेना के 5 जवान भी घायल बताए जा रहे थे। घायलों में सीआरपीएफ के कमांडिंग ऑफिसर प्रमोद कुमार भी शामिल थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस में किसी अनहोनी से बचने के लिए राज्य सरकार ने सुरक्षा के कड़े इतंजाम किए थे। सरकार ने कश्मीर के अधिकांश क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया था। रविवार को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन भा घाटी में पाकिस्तान के झंडे फहराए जाने खबरे सामने आई थीं।

 


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App