ताज़ा खबर
 

पार्टी में गौमांस परोसने वाले को बीजेपी MLA ने विधानसभा में जड़ा थप्पड़

बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर विधानसभा में जारी गतिरोध ने आज इतना भयानक रूप ले लिया कि मानो इस बाकई ये हमारे देश के लोकतंत्र के लिए बाकई शर्मसार कर देने वाले वाकया है।

Author नई दिल्ली/जम्मू कश्मीर | October 8, 2015 11:42 AM
पार्टी में गौमांस परोसने वाले को बीजेपी MLA ने विधानसभा में जड़ा थप्पड़ (फोटो-सोशल मीडिया)

बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर विधानसभा में जारी गतिरोध ने आज इतना भयानक रूप ले लिया कि मानो इस बाकई ये हमारे देश के लोकतंत्र के लिए बाकई शर्मसार कर देने वाले वाकया है। गुरुवार को जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई कि बीफ बैन को लेकर विपक्षी दल के नेताओं के साथ निर्दलीय विधायकों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसी दौरान भाजपा विधायक रविंद्र रैना ने निर्दलीय विधायक इंजीनियक रशीद को थपप्ड़ मार दिया।

गौरतलब है कि बीते दिन गोमांस पर प्रतिबंध को लेकर विवादित रहे निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने एमएलए होस्टल परिसर में बीफ पार्टी का आयोजन कर खुद अपने हाथों से लोगों को बीफ परोसा था।

लिहाजा इस खबर की सूचना मिलते ही बीजेपी एमएलए रविंद्र रैना और नीलम लंगेह समेत विधायकों का एक दल वहां पहुंचा। उन्होंने कथित तौर पर बीफ पार्टी में मगन इंजीनियर रशीद के समर्थकों के साथ हाथापाई करते हुए तोड़-फोड़ भी की। स्थिति बिगड़ते देख वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हालात पर काबू पा लिया।

बताया जाता है कि बीजेपी विधायकों ने पहले तो रशीद के खि‍लाफ जमकर नारेबाजी की, लेकिन बाद में वहां मौजूद समर्थकों और विधायक से उलझ गए। इसी क्रम में इंजीनियर रशीद को कथि‍त तौर पर थप्पड़ भी मारा गया।

गतिरोध के दौरान स्थिति बिगड़ते देख वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हालात पर काबू पाया. प्रशासन ने एमएलए हॉस्टल के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. जबकि पुलिस ने अभी तक इस ओर कोई शि‍कायत नहीं मिलने के कारण मामला दर्ज नहीं किया है.

आपको बता दें कि विधायक इंजीनियर रशीद गोमांस पर प्रतिबंध की खिलाफत करते आए हैं। इससे पहले बुधवार को सदन में स्पीकर कविंद्र गुप्ता ने गोमांस प्रतिबंध संबंधी रशीद के बिल को पहले नंबर पर रखे जाने के आग्रह को खारिज कर दिया। स्पीकर ने कहा कि वह सभी बिलों पर नियमानुसार चर्चा करवाएंगे और कौन सा बिल कितने नंबर पर आएगा यह देखा जाएगा।

अलबत्ता, इंजीनियर रशीद भाजपाइयों के पहुंचने से पहले ही वहां से खिसक चुके थे। इस बीच, प्रशासन ने एमएलए होस्टल के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। इस संबंध में मामला दर्ज किए जाने के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि अभी उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है।

इससे पूर्व सदन में बुधवार को स्पीकर कविंद्र गुप्ता ने गोमांस प्रतिबंध संबंधी रशीद के बिल को पहले नंबर पर रखे जाने के आग्रह पर कहा कि मैं सभी बिलों पर नियमानुसार चर्चा कराऊंगा।

अब कौन सा बिल कितने नंबर पर आएगा यह देखा जाएगा। उधर भाजपा विधायक रविंद्र रैना ने बताया कि हमने उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह के साथ बैठक में इंजीनियर रशीद के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App