ताज़ा खबर
 

दिव्यांग टूर्नामेंट में आंखों पर पट्टी बांधकर खेलने पर हुई विजय गोयल की आलोचना तो इस तस्वीर से दिया जवाब

इससे पहले 20 जनवरी को विजय गोयल अपने टि्वटर पर हिजाब पहने लड़की से दंगल एक्ट्रेस जायरा का नाम जोड़ा था तो उन्हें इसका कड़ा जवाब मिला था।

गोयल की इसी तस्वीर पर लोगों ने उनपर निशाना साधा था।

खेल मंत्री विजय गोयल एक बार फिर विवादों में हैं। लेकिन किसी बयान को लेकर नहीं बल्कि अपनी एक तस्वीर के कारण। दरअसल पिछले सप्ताह दृष्टिहीन खिलाड़ियों के वर्ल्ड टी20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के उद्घाटन समारोह में विजय गोयल ने भी आंख पर पट्टी बांध कर क्रिकेट खेला था, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी आई थी। इसका कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और इसे उन्होंने मंत्री में संवेदनशीलता की कमी बताया। पीआईबी द्वारा पोस्ट की गई यह फोटो का सोशल मीडिया पर विरोध होने के बाद गोयल ने तुरंत विराट कोहली और गौतम गंभीर की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें उन्होंने भी अपनी आंखों पर पट्टी बांधी हुई थी। उन्होंने साफ किया कि इससे उन्होंने इस विशेष टूर्नामेंट्स को अपना समर्थन दिया है।

याद दिला दें कि इससे पहले 20 जनवरी को विजय गोयल अपने टि्वटर पर हिजाब पहने लड़की से दंगल एक्ट्रेस जायरा का नाम जोड़ा था तो उन्हें इसका कड़ा जवाब मिला था। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गोयल ने बुर्का पहने हुए एक महिला की पेंटिंग को अपने टि्वटर पर शेयर की थी। इस तस्वीर में उन्होंने जायरा को टैग करते हुए लिखा था, ‘यह पेंटिंग जायरा वसीम जैसी कहानी बता रही है। पिंजरा तोड़ कर हमारी बेटियां आगे बढ़ने लगी हैं। हमारी बेटियां ज्यादा मजबूत हुई हैं।’ इसके बाद जायरा वसीम ने विजय गोयल को जवाब देते हुए ट्वीट किया था, ‘सर, मैं आपसे सहमत नहीं हूं। मैं आपसे अपील करती हूं कि मुझे ऐसे अभद्र चित्रण से ना जोड़ें। हिजाब में महिलाएं खूबसूरत और आजाद होती हैं। हालांकि, जो कहानी इस पेंटिंग के जरिए बताई जा रही है, वह मुझसे कहीं भी नहीं जुड़ी हुई है।’

इसके बाद विजय गोयल ने जायरा वसीम को जवाब देते हुए ट्वीट किया था, ‘आप गलत समझ रही हैं। मैंने आपके काम की तारीफ की थी और बयान दिया था कि पितृसत्तात्मक विचारधारा को खत्म किया जाना चाहिए। मुझे डर है आप अभी भी नहीं समझे। लेकिन मैं आपको बधाई देता हूं और आपके काम की तारीफ करता हूं। उम्मीद है कि आपसे मुलाकात और बातचीत होगी।’ विजय गोयल ने यह तस्वीर दिल्ली में हो रहे इंडिया आर्ट फेस्ट में क्लिक की थी, उसके बाद इसे अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर की थी।

अपने समर्थन में विजय गोयल ने यह तस्वीरें पोस्ट की थीं ः

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डायमंड कारोबारी नीरव मोदी के घर और ऑफिस पर आयकर विभाग की छापेमारी
2 सीनियर कांग्रेस नेता ने दोस्त को बचाने के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मदद
3 पद्मावती हिन्दू थी इसलिए दिखाया गलत चरित्र, हिम्मत है तो पैगंबर मुहम्मद पर फिल्म बनाएं: गिरिराज सिंह
ये पढ़ा क्या?
X