scorecardresearch

हवा में ही स्पाइसजेट विमान का विंडशील्ड टूटा, मुंबई में हुई इमरजेंसी लैंडिंग; एक दिन में ये दूसरा हादसा

स्पाइसजेट के एक विमान में टेक्नीकल खराबी की वजह से उसकी लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, कांडला से मुंबई की ओर उड़ान भरने वाले विमान पर क्रूज के दौरान विंडशील्ड का बाहरी हिस्सा टूट गया।

Spicejet Plane| Spicejet
स्पाइसजेट के विमान की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग (फोटो सोर्स- ANI/ फाइल)

स्पाइसजेट के एक विमान में टेक्नीकल खराबी की वजह से उसकी लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, कांडला से मुंबई की ओर उड़ान भरने वाले विमान पर क्रूज के दौरान विंडशील्ड का बाहरी हिस्सा टूट गया, जिस वजह से विमान की लैंडिंग करवाई गई।

इस पर स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, “5 जुलाई, 2022 को स्पाइसडेट Q400 विमान SG 3324 (कांडला-मुंबई) का संचालन कर रही थी। इस दौरान FL 230 पर P2 साइड विंडशील्ड आउटर पेन में दरार आ गई। हालांकि, विमान को मुंबई में सुरक्षित उतार लिया गया है।”

बता दें कि स्पाइसजेट के विमान में खराबी का यह आज दूसरा मामला है। इससे पहले दोपहर में दिल्ली से दुबई जा रही एक फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची में सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई थी। स्पाइसजेट बी-737 विमान में ईंधन की कमी के चलते यह लैंडिंग करवाई गई।

डीजीसीए ने बयान जारी कर कहा कि ईंधन की लगातार घटती मात्रा को देखते हुए पीआईसी ने विमान को कराची की ओर मोड़ने का निर्णय लिया। विमान को एटीसी के समन्वय से डायवर्ट किया गया और कराची में सुरक्षित उतारा गया। डीजीसीए ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। विमान में 150 से अधिक लोग सवार थे।

बता दें कि पिछले एक महीने में स्पाइसजेट के विमान में खराबी का मामला कई बार सामने आ चुका है। तीन दिन पहले बीते शनिवार को जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट दिल्ली लौटी थी। उड़ान के दौरान विमान के केबिन में 5,000 फीट की ऊंचाई पर धुआं भर गया था। डीजीसीए ने बाद में कहा कि Q-400 विमान के एक इंजन में तेल रिसाव के कारण धुआं हुआ था।

वहीं, जून में स्पाइसजेट के विमान के टेकऑफ करने के बाद ही आग गई थी। यह विमान पटना हवाईअड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था, तभी विमान में आग लग गई। विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी। उस दौरान इस विमान में 185 यात्री सवार थे। स्पाइसजेट के विमान में लगातार सामने आ रही ऐसी घटनाओं को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X