ताज़ा खबर
 

पायलट ने एयर हॉस्टेस से कॉकपिट में साथ बैठने को कहा, को-पायलट को भेजा बाहर, बर्खास्त

पायलट ने अपने को-पायलट को भी कॉकपिट से बाहर भेज दिया था। ताकि एयर हॉस्टेस और पायलट कॉकपिट में अकेले रह सकें।

Author नई दिल्ली | April 23, 2016 13:35 pm
पायलट ने एक एयर हॉस्टेस से उसके साथ बोइंग 737 फ्लाइट के कॉकपिट में बैठने को कहा।

स्पाइसजेट एयरलाइंस ने अपने एक पायलट को एयर हॉस्टेस से आपत्तिजनक व्यवहार के चलते बर्खास्त कर दिया है। जानकारी के अनुसार पायलट ने एक एयर हॉस्टेस से उसके साथ बोइंग-737 फ्लाइट की कॉकपिट में बैठने को कहा था। यह घटना 28 फरवरी को कोलकाता से बैंकॉक जा रही फ्लाइट में हुई। मामला तब और गंभीर हो गया जब पायलट ने इसी बात को लौटते वक्त फिर से दोहराया। रिपोर्ट्स के मुताबिक पायलट ने जब एयर हॉस्टेस से कॉकपिट में उसके साथ बैठने को कहा तो इस दौरान उसने अपने को-पायलट को भी कॉकपिट से बाहर भेज दिया था। ताकि एयर हॉस्टेस और पायलट कॉकपिट में अकेले रह सकें।

स्पाइसजेट के जनरल मैनेजर ने कहा कि हमारे फ्लाइट सेफ्टी डिपार्टमेंट के द्वारा सिविल एविएशन के डायरेक्टोरेट जनरल को सूचित कर दिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः फ्लाइट में कॉन्‍सर्ट: JET ने सस्‍पेंड कीं 5 एयर होस्‍टेस, सोनू निगम ने कहा- ये है असली Intolerance

स्पाइसजेट की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “इस मामले की जांच जारी है तथा संबंधित लोगों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। साथ ही आरोपी पायलट को भी बर्खास्त कर दिया।” स्पाइसजेट के जनरल मैनेजर ने कहा कि हमारे फ्लाइट सेफ्टी डिपार्टमेंट के द्वारा सिविल एविएशन के डायरेक्टोरेट जनरल को इस घटना की सूचना दे दी गई है।

यह भी पढ़ेंः Indigo की फ्लाइट में एयरहोस्टेस की फोटो लेने लगा बांग्लादेशी मुसाफिर, हुआ गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App