ताज़ा खबर
 

टॉयलेट से आती तेज बदबू के कारण दिल्ली आ रही स्पाइसजेट फ्लाइट का बदला रास्ता

एयरलाइन स्पाइसजेट के प्रवक्ता की ओर से कहा गया, 'बेंगलुरु से दिल्ली की उड़ान एसजी 192 वाले स्पाइसजेट विमान को टॉयलेट से कॉकपिट में बदबू आने पर हैदराबाद की तरफ ले जाया गया।'

spicejet, spicejet news, spicejet taxi booking, spicejet airlines, spicejet flightस्पाइसजेट एअरलाइंस का बदबू के कारण रूट बदला (पीटीआई फोटो)

तकनीकी खराबी, गड़बड़ी या फिर आपात स्थिति में फ्लाइट का रूट डायवर्ट किए जाने के मामले सामने आते रहे हैं। इस बार एक फ्लाइट को बदबू के कारण दिल्ली की जगह हैदराबाद भेज दिया गया। बेंगलुरु से नई दिल्ली आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट को उस समय रास्ता बदल दिया गया जब विमान के कॉकपिट में बदबू आने लगी। फ्लाइट की कॉकपिट में टॉयलेट से बदबू आ रही थी, जिसके बाद विभान का रूट बदलकर हैदराबाद ले जाया गया। विमान के पायलट ने जिस समय प्लाइट को दिल्ली की जगह हैदराबाद एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने का फैसला किया, उस समय बोईंग 737 विमान में 184 पैसेंजर्स और 4 बच्चे शामिल थे। बदबू के कारण का फिलहाल पता नहीं चल सका है। इस बात पर एविएशन कंपनी स्पाइसजेट की ओर से भी जानकारी दी गई है।

एयरलाइन स्पाइसजेट के प्रवक्ता की ओर से कहा गया, ‘बेंगलुरु से दिल्ली की उड़ान एसजी 192 वाले स्पाइसजेट विमान को टॉयलेट से कॉकपिट में बदबू आने पर हैदराबाद की तरफ ले जाया गया।’ हालांकि प्रवक्ता ने बदबू का स्पष्ट कारण नहीं बताया है। एयरलाइन ने कहा कि हैदराबाद में टॉयलेट एवं कॉकपिट को पूरी तरह से साफ किया गया तथा करीब एक घंटे की देरी के बाद विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला
मार्च 2015 में लंदन में ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान को उस समय वापस लौटना पड़ा था जब टॉयलेट से आ रही बदबू यात्रियों की बर्दाश्त से बाहर हो गई थी। इस घटना के बाद लंदन से दुबई जा रही फ्लाइट को हीथ्रो एयरपोर्ट वापस लौटना पड़ा था। केबिन कू्र ने समस्या सुधारने की काफी कोशिश की, लेकिन नाकाम साबित हुए। लंदन से उड़ान भरने वाले विमान को सात घंटे बाद दुबई लैंड करना था लेकिन टॉयलेट से आ रही बदबू के कारण उसे आधे घंटे के अंदर ही लौटना पड़ा। ब्रिटिश एयरलाइंस की ओर से इस असुविधा पर यात्रियों से खेद व्यक्त किया था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दो दिवसीय जर्काता दौरे पर रवाना हुए उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी
2 30 साल तक नौसेना में रहने के बाद आज रिटायर होगा INS विराट, नहीं बिका तो किए जाएंगे टुकड़े
3 06 मार्च, सुबह 11 बजे न्यूज अपडेट: बनारस में प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे राहुल-अखिलेश, अटारी बॉर्डर पर लहराया सबसे ऊंचा तिरंगा, आज रिटायर हो जाएगा INS विराट
यह पढ़ा क्या?
X