ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की इस आदत से परेशान है एसपीजी, वरिष्ठ अधिकारियों को दी शिकायत

एसपीजी राहुल गांधी के उन्हें बिना बताए यात्रा करने को लेकर परेशान हैं।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

राहुल गांधी की यात्राओं के दौरान उनकी सुरक्षा का मुद्दा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के लिए चिंता का विषय बन गया है। दरअसल एसपीजी राहुल गांधी के उन्हें बिना बताए यात्रा करने को लेकर परेशान है। इस मामले को लेकर एसपीजी ने वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की है। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एसपीजी की शिकायत है कि राहुल गांधी बिना बताए या फिर कई बार तय किए गए प्लान को स्किप करके यात्रा करते हैं, जो उनकी सुरक्षा के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। एसपीजी ने शिकायत की है कि राहुल बीते तीन सालों से ऐसा कर रहे हैं।

बीते महीने मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान राहुल गांधी अचानक बाइक पर सवार होकर वहां पहुंच गए थे। उनके इस कदम ने एसपीजी को चौंका दिया। वहीं हाल ही में राहुल गांधी यूरोप से अपनी तीन हफ्ते की छुट्टी से लौटे थे जहां पर वह बिना कोई जानकारी दिए गए थे। खबर के मुताबिक एसपीजी का दावा है कि राहुल गांधी 13 जून को लंदन में एयरपोर्ट से बिना बताए ही चले गए, जबकी तय यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें ऐसा नहीं करना था। कई बार अपनी यात्रा कार्यक्रम की कॉपी राहुल एसपीजी को नहीं देते, यह शिकायत भी एसपीजी ने की है।

खबर के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा कार्यक्रम की पूरी जानकारी नहीं देते, जो हमारे लिए चिंता का विषय है। वहीं इस मामले को लेकर राहुल गांधी के एक करीबी ने कहा कि उन्हें अपनी यात्रा की जानकारी देने की जरूरत नहीं क्योंकि वह किसी संवैधानिक पद पर नहीं है। उन्होंने कहा, “अपनी निजी यात्रा के लिए राहुल को विवरण देने की जरूरत नहीं हैं।” बता दें एसपीजी गाँधी परिवार के कई सदस्यों की सुरक्षा के मद्देनजर उनकी यात्रा के दौरान हमेशा साथ मौजूद रहती है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी के अलावा प्रियंका गांधी को भीे एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है। वहीं रॉबर्ट वाड्रा या प्रियंका गांधी सहपरिवार जब यात्रा पर होते हैं तो उन्हें भी एसपीजी सुरक्षा देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.