ताज़ा खबर
 

संसद में हुआ इतना हंगामा कि लोकसभा स्‍पीकर को देनी पड़ी धमकी

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को कहा कि यदि सदन में विरोध व हंगामा बंद नहीं किया गया तो उन्हें बजट सत्र के बीच ही सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ेगा।

Author नई दिल्ली | Updated: March 28, 2018 4:38 PM
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को कहा कि यदि सदन में विरोध व हंगामा बंद नहीं किया गया तो उन्हें बजट सत्र के बीच ही सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ेगा। जैसे ही उन्होंने यह बात कही सदन में फिर से हंगामा शुरू हो गया जिसके चलते प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया। सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई सांसद हाथों में तख्तियां लिए नारे लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल का संचालन करने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास बेकार गया। नाराज महाजन ने कहा कि यदि सदन की कार्यवाही रोकने के लिए प्रदर्शन जारी रहा तो वह बजट सत्र को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर सकती हैं।

उन्होंने कहा, “आप हर किसी का समय बर्बाद कर रहे हैं। सभी सांसद कह रहे हैं कि वे चाहते हैं कि सदन चले..या फिर मुझे सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना होगा।”
विरोध प्रदर्शन जारी रहने पर अध्यक्ष ने सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

बता दें कि संसद के निचले सदन लोकसभा में मंगलवार को सदस्यों के हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई कई सदस्य हाथों में प्लाकार्ड लिए नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गए और हंगामे के बीच अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शिवसेना ने दागा सवाल- अगर मोदी पाकिस्‍तान में नवाज से मिल सकते हैं तो हम ममता से क्‍यों नहीं?
2 आधे बीजेपी सांसदों से खुश नहीं मोदी-शाह की जोड़ी, 2019 में काट सकती है टिकट