ताज़ा खबर
 

बॉर्डर कैसे बचाओगे जब लाल किला ही नहीं बचा पा रहे, डिबेट में बोले पैनलिस्ट- कहां थे ये फलाने ढिकाने

टीवी चैनल न्यूज 24 के कार्यक्रम 'राष्ट्र की बात' पर एंकर मानक गुप्ता के साथ डिबेट में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने हिंसा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

Delhi tractor parade violenceसमाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया। (फोटो- ट्विटर एकाउंट)

गणतंत्र दिवस के दिन देश की राजधानी में किसानों के हिंसक आंदोलन पर राजनीति भी शुरू हो गई। तमाम दलों के नेता सरकार और किसानों को लेकर अपने विचार रख रहे हैं। टीवी चैनल न्यूज 24 के कार्यक्रम ‘राष्ट्र की बात’ पर एंकर मानक गुप्ता के साथ डिबेट में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने हिंसा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। जब वह लाल किला नहीं बचा पा रही है तो बार्डर कैसे बचाएगी।

उन्होंने कहा, “देखिए पिछले दिनों से अपनी मांगों के लिए आंदोलन कर रहे किसान अड़े हुए हैं। अगर यह सरकार उसकी मांग पहले ही मान लेती तो आज हम सबको शर्मिंदा नहीं होना पड़ता। सरकार अपनी गलती क्यों नहीं मान रही है कि इतने दिन तक सरकार उनकी मांग क्यों नहीं मानी। और चलो कोई बात नहीं, सरकार ने उनकी मांग नहीं भी मानी तो लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी किसकी है? यह सरकार की बनती है। सरकार अपनी सारी जिम्मेदारी से भागना चाहती है। सारी चीजें दूसरों पर डाल दो।”

बोले, ” मतलब अगर आप कोई गलत कानून बनाओ, और किसान उसको नहीं मानता, आप उसको समझा नहीं पाते, कानून वापस नहीं लेते। अगर किसान दिल्ली आ रहे और आप लॉ एंड ऑर्डर बचा नहीं पाते तो आप हमारा बार्डर कैसे बचाओगे? आप हमारा लाल किला नहीं बचा पा रहे भाई।”

Republic Day 2021 Live Updates: सिंघू बॉर्डर पर किसानों का जत्था दिल्ली के अंदर बेरिकेडिंग तोड़ कर घुसा

Farmers’ Tractor Rally Live Updates: नहीं मान रहे किसान! लाल किला की प्राचीर से फहराए अपने झंडे; मचा रहे बवाल

उन्होंने कहा, “लाल किले पर झंडा कोई आकर फहरा दे रहा है और कहते हैं कि इस पर डिबेट करेंगे, हल्ला मचा देंगे कि तुमने फहरा दी, हमने फहरा दी। राजनीति करने के लिए तो बीजेपी यहा हैं, लॉ एंड आर्डर के लिए नहीं, कहां की आपकी पुलिस, कहां के आपके प्रशासन, कहां के आपके गृहमंत्री, कहां के आपके गृहसचिव, कहां के आपके फलाने-ढेकाने?”

Next Stories
1 दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन पर पाकिस्तानियों को मिला बोलने का मौका, बोले- किसानिस्तान बनेगा भारत, कश्मीर मुद्दा भी उठाया
2 किसान आंदोलन पर कंगना रनौत ने प्र‍ियंका-दिलजीत पर कसा तंज, पूछा- यही चाहिए था तुम लोगों को
3 दिल्ली में हालात बेकाबू! मेट्रो-इंटरनेट सेवा बंद, अमित शाह ने बुलाई अहम बैठक; एक्शन की तैयारी में सरकार
आज का राशिफल
X