ताज़ा खबर
 

जब्त होगी कैराना के विधायक नाहिद हसन की संपत्ति! मर्डर की कोशिश से लेकर रंगदारी तक का आरोप, ‘भगोड़े’ घोषित

पुलिस के मुताबिक, समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक 12 मामलों में नामजद हैं और गिरफ्तारी से लगातार बच रहे हैं। उनके खिलाफ हत्या की कोशिश और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं।

Author Published on: October 7, 2019 8:48 AM
कैराना के विधायक नाहिद हसन फरार हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तलाशी अभियान में जुटी है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के कैराना से विधायक नाहिद हसन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रविवार को शामली की एक स्थानीय अदालत ने उन्हें फरार घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस के पास उनकी संपत्ति कुर्क करने का रास्ता साफ हो चुका है। पुलिस के मुताबिक, समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक 12 मामलों में नामजद हैं और गिरफ्तारी से लगातार बच रहे हैं। उनके खिलाफ हत्या की कोशिश और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं।

शामली जिले के एसपी अजय कुमार ने बताया, “आज शामली में एक सार्वजनिक घोषणा की गई, जिसमें लोगों को नाहिद हसन की वर्तमान फरारी स्थिति के बारे में बताया गया। उनके खिलाफ आठ मामले शामली में दर्ज किए गए हैं, जबकि चार सहारनपुर में दर्ज हैं। नाहिद हसन पर समाज के कमजोर वर्गों के लोगों को धमकी देने का आरोप है। कई लोग शिकायतें लेकर आगे आए हैं। उसके स्थान का पता लगाने के लिए कई टीमें काम कर रही हैं। हम उनकी संपत्तियों को कुर्क करना चाह रहे हैं।”

गौरतलब है कि हसन एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से हैं। उनकी मां तबस्सुम हसन ने दो बार कैराना लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया है और उनके पिता मुनव्वर हसन संसद के दोनों सदनों और विधानसभा के सदस्य भी रहे हैं।

गौरतलब है कि 9 सितंबर को भी विधायक प्रशासन के साथ उलझकर विवादों में आ गए। उस दौरान उनकी गाड़ी के कागजात दिखाने के निर्देश पर उन्होंने सीओ और एसडीएम कैराना से अभद्रता की थी। नाहिद हसन का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडिये के सामने आने के बाद कैराना कोलतवाली में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत कई मामलों में मुकदमा दर्ज हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 मोदी की मेजबानी में बांग्लादेशी पीएम हसीना के लिए परोसे गए शाकाहारी व्यंजन, मेहमानों ने सुने ‘होठों से छू लो तुम’ और बंगाली गाने
2 गांगुली-सहवाग के बाद कैफ के निशाने पर इमरान खान, कहा- आतंकियों की कठपुतली बन गए पाक पीएम
3 अपनों की अनदेखी से नाराज होकर विदेश यात्रा पर गए राहुल गांधी! विपक्ष कर रहा बैंकॉक जाने का दावा